खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलने से कांग्रेस के तेवर तीखे

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम और अरुण जेटली स्टेडियम का नाम खिलाडिय़ों के नाम पर रखा जाना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शुरुआत हो चुकी है, इसलिए अच्छी शुरुआत करें।
सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को सम्मान देने का स्वागत करती है। अच्छा होता अगर मेजर ध्यानचंद का नाम बीजेपी और पीएम मोदी ने अपने छोटे राजनीतिक उद्देश्यों के लिए नहीं खींचा। हम खेल रत्न पुरस्कार का स्वागत करते हैं। मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा गया।
उन्होंने कहा, राजीव गांधी इस देश के हीरो थे और रहेंगे। राजीव गांधी किसी पुरस्कार के लिए नहीं, बल्कि उनकी शहादत, सोच और आधुनिक भारत के निर्माण के लिए जाने जाते हैं। आज जब पीएम मोदी ने खेल के बजट में रुपये की कटौती की है। ओलंपिक वर्ष में 230 करोड़ पीएम मोदी ध्यान भटका रहे हैं।
सुरजेवाला ने कहा कि उम्मीद है कि स्टेडियम का नाम देश के खिलाडिय़ों के नाम पर रखा जाएगा। सबसे पहले नरेंद्र मोदी और अरुण जेटली स्टेडियम का नाम बदलें। अब पीटी उषा, सरदार मिल्खा सिंह, मैरी कॉम, सचिन तेंदुलकर, गावस्कर और कपिल देव का नाम लें।
उन्होंने कहा कि अब खेल से जुड़े संस्थानों का नाम अभिनव बिंद्रा, विश्वनाथन आनंद, पुलेला गोपीचंद, लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा के नाम पर रखा जाए। यह पहले ही शुरू हो चुका है, इसलिए अच्छी शुरुआत करें। सबसे पहले नरेंद्र मोदी और अरुण जेटली स्टेडियम का नाम बदलकर मिल्खा सिंह स्टेडियम किया जाए। इस फैसले का पूरा देश स्वागत करेगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्वीट किया कि भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न पुरस्कार का नाम अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार होगा।
उन्होंने कहा, जिन क्षणों ने देश को गौरवान्वित किया है, उनके बीच कई देशवासियों का अनुरोध भी सामने आया है कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद जी को समर्पित किया जाना चाहिए। लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, यह है अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button