जालसाजी और रंगदारी के मामलें में कांग्रेस नेता गिरफ्तार.

लखनऊ। रायबरेली से कांग्रेस के नेता और राहुल गांधी के करीबी बताए जाने वाले अल्लू मियाँ को लखनऊ में ज़मीन क़ब्ज़ा करने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया गया है। अल्लू मियाँ को लखनऊ में जमीन कब्जा करने, जालसाजी तथा रंगदारी मांगने के आरोप में वजीरगंज पुलिस ने शनिवार देर रात गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक अल्लू मियां शनिवार को प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल होने के लिए लखनऊ आया था। उसके खिलाफ जमीन कब्जा करने, जालसाजी, रंगदारी मांगने समेत अन्य धाराओं में वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज है।

कांग्रेस नेता मोहम्मद रफीक उर्फ अल्लू मियां की गिरफ्तारी की पुष्टि इंस्पेक्टर वजीरगंज धनंजय पांडेय ने की है। वजीरगंज पुलिस के मुताबिक अल्लू मियां पांच माह से धोखाधड़ी और रंगदारी के मामले में फरार चल रहे थे। अल्लू मियां शनिवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल होने लखनऊ आए थे। इसी बीच पुलिस को सूचना मिलते ही फन माल के पास गिरफ्तार कर लिया।  आपको बता दें अल्लू मियां अमेठी के लोकसभा चुनाव और  विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी के बेहद करीब दिखाई दे रहे थे। उनकी सभाओं में भी वह सक्रिय भूमिका में रहते है।

केस की विवेचना कर रहे सब इंस्पेक्टर संजय कुमार यादव ने बताया कि वैभव ने मंजू रावत से 4500 वर्ग फुट जमीन खरीदा था। साल 2018 से अल्लू मियां और उसका बेटा इस जमीन पर वैभव को कब्जा नहीं लेने दे रहे थे। वह जैसे ही निर्माण शुरू कराते, अल्लू मियां बेटे संग पहुंचकर मारपीट करते,जिसके बाद अल्लू मियां, उसकी पत्नी और बेटे के खिलाफ 8 मई 2020 को केस दर्ज किया गया था।

Related Articles

Back to top button