तुष्टिïकरण की राजनीति कर रहा है विपक्ष : केशव मौर्य

  •  जनसंख्या नियंत्रण नीति का विरोध करने वालों पर बरसे डिप्टी सीएम

लखनऊ। मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुरादाबाद में यूपी सरकार के जनसंख्या नियंत्रण नीति का विरोध करने वाले विपक्ष पर आरोप लगाया कि विपक्ष मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इसका विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा अंदरूनी तौर पर पक्ष के साथ विपक्ष भी इस कानून को चाहता है और हम जो भी काम करते हैं वो देश और प्रदेश के हित में काम करते हैं.। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूरे देश में इस नीति का स्वागत हो रहा है। सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान के बयान पर उन्होंने कहा कि देश की चिंता वो ना करें। 56 इंच के सीने वाले देश के प्रधानमंत्री पर देश की जनता को भरोसा है। लखनऊ में पकड़े गए आतंकवादियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस लगातार देश विरोधी शक्तियों और अपराधियों को पकड़ रही है। कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए बड़े से बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। केशव प्रसाद मोर्य ने मुरादाबाद में पौधारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लेकर एक पौधा लगाया। उसके बाद मुरादाबाद मंडल के 5 जिले मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, संभल और बिजनौर जिलों में 602 करोड़ रुपए की लागत से होने वाले सड़कों के निर्माण के कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। सीडीओ द्वारा पत्रकार के साथ हुई घटना पर उन्होंने कहा कि पत्रकार के साथ कोई घटना नहीं होनी चाहिए और जो घटना हुई है उसके जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जो कमियां है उसको लगातार दूर कर रहे हैं। अगले 20 से 25 साल जनता बीजेपी को ही आशीर्वाद देकर सरकार बनवाएगी।

2022 में बनेगी बीजेपी की सरकार

केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर कहा कि जो जैसा होता है उसे सामने वाला वैसा ही दिखता है। उसके बाद उन्होंने दो बच्चों वाले अध्यादेश पर विरोध करने वाले लोगों के बारे में कहा कि जितना दिल चाहे विरोध करते रहें। 100 में 60 हमारा है बाकी 40 में बंटवारा है, और उस 40 में भी हमारा है। विरोध करने से कुछ नहीं होता है। 2022 में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार बनेगी और गठबंधन करने वाले कितना ही गठबंधन कर लें उनके गठबंधन की गांठ में दम नहीं है और उनकी गांठ जनता खोल देगी।

कारसेवकों के नाम पर बनेंगी सड़कें

इससे पहले केशव मौर्य ने कहा यूपी सरकार राम जन्मभूमि आंदोलन में जान गंवाने वाले बलिदानी रामभक्त कारसेवकों के घर तक सड़क बनवाएगी। साथ ही इन रामभक्तों की नाम के साथ फोटो लगाई जाएगी। इन सड़कों को कारसेवक मार्ग से जाना जाएगा। इसके साथ ही यूपी सरकार तमाम लोगों को सम्मान देने के लिए उनके नाम से सड़क बनवा रही है। इनमें शहीद सैनिक, पुलिस, यूपी के खिलाड़ी, टॉपर छात्र-छात्राओं शामिल हैं। इसके अतिरिक्त हर्बल मार्ग बनवाए जाएंगे जो यूपी को सेहतमंद बनाएंगे। केशव ने कहा देश की सीमा की रक्षा करते सैनिक व आंतरिक सुरक्षा को संभालने वाली पुलिस के जवान अगर शहीद हो जाते हैं तो उनके घर तक जाने के लिए सड़क बनवाई जाएगी। इस सड़क का नाम जय हिंद वीर पथ रखा जाएगा। पूर्व में प्रदेश के टॉपरों की योजना में संशोधन करते हुए मेधावियों के घरों व स्कूलों तक सड़कों का निर्माण डॉ. एपीजे अबुल कलाम गौरव पथ के नाम पर होगा। सड़कों के नामकरण में मेधावियों के फोटो भी चस्पा की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button