नारद स्टिंग मामले में ईडी ने दायर की चार्जशीट, तो टीएमसी नेता ने कही ये बात

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के चर्चित नारद स्टिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को चार्जशीट दाखिल कर दी। ईडी द्वारा दायर चार्जशीट में राज्य में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी सरकार के दो मंत्रियों के नाम शामिल हैं। इन मंत्रियों में फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी का नाम है। ईडी ने ये चार्जशीट कोलकाता की स्पेशल कोर्ट में दाखिल की है। इस बीच टीएमसी नेता मदन मित्रा ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मेरा नाम (चार्जशीट पर) है। नहीं तो मेरी बदनामी हो जाती। सुवेंदु अधिकारी का नाम चार्जशीट में नहीं है क्योंकि वह बीजेपी नेता हैं।
एक बड़े घटनाक्रम में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम, पूर्व मंत्री मदन मित्रा, पूर्व महापौर सोवन चटर्जी और आईपीएस अधिकारी एस को गिरफ्तार कर लिया। एमएच मिर्जा के खिलाफ यहां एक सत्र अदालत में आरोप पत्र दायर किया। नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में इन सभी को 16 नवंबर को अदालत में पेश होने के लिए तलब किया गया है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक चूंकि सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हाकिम और मदन मित्रा राज्य विधानसभा के सदस्य चुने गए हैं, इसलिए उन्हें स्पीकर बिमान बनर्जी के जरिए तलब किया जाएगा। सोवन चटर्जी और मिर्जा को सीधे समन भेजा जाएगा।
ईडी के अधिकारियों ने यह भी कहा कि विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, तृणमूल सांसद सौगत रॉय, काकोली घोष दस्तीदार और प्रसून बनर्जी और भाजपा से तृणमूल नेता बने मुकुल रॉय जैसे अन्य प्रभावशाली व्यक्ति हैं, जिनके खिलाफ जांच जारी रहेगी। नारद घोटाला 2014 के एक स्टिंग ऑपरेशन से जुड़ा है, जिसमें तृणमूल के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों और राजनेताओं को निशाना बनाया गया था, जिसमें कई राजनेताओं और उच्च पदस्थ अधिकारियों को कथित तौर पर कंपनियों से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लाभ की बात चल रही थी। 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले स्टिंग ऑपरेशन को सार्वजनिक किया गया था। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मार्च 2017 में नारद घोटाले की सीबीआई के नेतृत्व वाली जांच का आदेश दिया था, जबकि ईडी को भी मामले की जांच के लिए शामिल किया गया था।

Related Articles

Back to top button