प्रियंका गांधी का एक और दांव : यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर छात्राओं को देंगी स्मार्ट फोन-स्कूटी

  • सियासी वनवास काट रही कांग्रेस आगामी चुनाव में नहीं छोड़ना चाहती कोई कोर-कसर
  • प्रदेश की आधी आबादी को साधने में जुटी कांग्रेस, विपक्ष पर लगातार बना रही दबाव

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सियासी वनवास काट रही कांग्रेस को प्रियंका गांधी संजीवनी देने में जुटीं है। आगामी विधान सभा चुनाव में महिलाओं को चालीस फीसदी टिकट देने के ऐलान के बाद प्रियंका ने एक और दांव चला है। उन्होंने ऐलान किया है कि अगर यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो वे छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रानिक स्कूटी देंगी। वहीं आधी आबादी को साधने की प्रियंका की कोशिश से विपक्षी दलों पर निश्चित रूप से दबाब बढ़ेगा। विधान सभा चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। कांग्रेस ने आधी आबादी को अपने पक्ष में करने की रणनीति पर चलना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि दो दिनों के भीतर प्रियंका गांधी ने दो बड़े ऐलान किए हैं। कांग्रेस ने सबसे पहले यूपी की विधान सभा सीटों पर चालीस फीसदी टिकट महिलाओं को देने की घोषणा की और अब एक और दांव चलते हुए प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर छात्राओं को स्मार्ट फोन और इलेक्ट्रानिक स्कूटी देने का वादा किया है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक पास लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।

महिलाओं को चालीस फीसदी टिकट देने का कर चुकी हैं ऐलान

आधी आबादी को साधने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को यूपी विधान सभा चुनाव में चालीस फीसदी सीटों पर महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में हम 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगे। यह निर्णय उन सब महिलाओं के लिए है जो चाहती हैं कि प्रदेश में बदलाव आए और प्रदेश आगे बढ़े। प्रियंका ने महिलाओं से आह्वान किया और कहा था कि राजनीति में आइए, आगे आइए। मेरे कंधे से कंधा मिलाकर चलिए। आने वाले समय में यह प्रतिशत बढ़ सकता है। इसी दौरान प्रियंका ने कांग्रेस का नया नारा ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूंÓ का भी ऐलान किया था।

प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगातार हैं हमलावर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस की सियासी जमीन मजबूत करने के लिए लगातार सक्रिय हैं। वे विभिन्न मुद्दों पर यूपी की भाजपा सरकार पर हमले कर रही हैं। कल वे आगरा में पुलिस हिरासत में मृत अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलीं और सरकार पर निशाना साधा। इसके पहले वे लखीमपुर कांड को लेकर भी बेहद सक्रिय दिखी थीं।

भारत ने बनाया रिकॉर्ड, वैक्सीनेशन का आंकड़ा सौ करोड़ के पार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भारत ने आज बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया। भारत में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार हो गया। टीकाकरण का यह आंकड़ा छूकर भारत ऐसा करने वाला दुनिया का दूसरा देश बन गया है। अब तक केवल चीन ही इकलौता देश है, जिसने 100 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई है। सभी वयस्कों में से 75 फीसदी को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। वहीं 31 फीसदी वयस्क आबादी ने अपनी दूसरी डोज ले ली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को सौ करोड़ डोज का सुरक्षा कवच मिला है। हम सभी को मिलकर कोरोना महामारी को जल्द हराना होगा। उन्होंने सौ करोड़ डोज का आंकड़ा छूने पर सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी है। कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा सौ करोड़ के पार होने पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि भारत को एक और मील का पत्थर साबित करने के लिए बधाई। कम समय में असाधारण उपलब्धि मजबूत राजनीतिक नेतृत्व, अंतर-क्षेत्रीय अभिसरण, संपूर्ण स्वास्थ्य और फ्रंटलाइन कार्यबल के समर्पित प्रयासों के बिना संभव नहीं थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button