प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनी सरकार तो…

लखनऊ। प्रियंका गांधी ने अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा ऐलान किया है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है कि अगर 2022 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट पास लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी. इससे पहले उन्होंने महिलाओं को 40 फीसदी विधानसभा टिकट देने का भी ऐलान किया था. प्रियंका गांधी ने एक बार फिर बड़ा चुनावी कार्ड खेला है. पार्टी 1989 से राज्य में सत्ता से बाहर है और राज्य की राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है, जहां आगामी चुनावों में भाजपा और सपा के साथ सीधा मुकाबला देखने को मिलेगा।
प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया और लिखा, कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने कहा कि उन्हें पढऩे और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन चाहिए। मुझे खुशी है कि आज घोषणा समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने फैसला किया है कि अगर सरकार बनी, इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी दी जाएगी।
19 अक्टूबर को प्रियंका गांधी ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया था कि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी. प्रियंका ने कहा कि महिलाओं को ज्यादा टिकट देने से सरकार में उनका प्रतिनिधित्व बढ़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button