प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला- किन विभागों में दी चार लाख नौकरियां, जवाब दें योगी सरकार

  • कांग्रेस महासचिव बोलीं- सरकार के पास सूचना उपलब्ध नहीं

लखनऊ। कांग्रेस की राष्टï्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर रोजगार का मुद्ïदा उठाते हुए यूपी की योगी सरकार को घेरा है। आरटीआई के जवाब को टैग करते हुए प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने चार लाख नौकरियां दी हैं तो उनका ब्यौरा भी होगा। सरकार से जवाब आया कि ऐसी कोई सूचना उपलब्ध नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार ने चार लाख नौकरियां दी हैं तो नौकरियों का ब्यौरा भी होगा। लेकिन, सरकार से जवाब आया कि ऐसी कोई सूचना उपलब्ध नहीं है। विधानसभा सत्र चल रहा है, प्रदेश के युवा जानना चाहते हैं कि चार लाख नौकरियां किन-किन विभागों में कब दी गईं। योगी सरकार यह बता दीजिए। प्रियंका गांधी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ाए जाने को लेकर सरकार पर करारा हमला बोला है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक जुलाई को रसोई गैस पर मोदी सरकार ने 25 रुपए बढ़ाया। 17 अगस्त को फिर 25 रुपए बढ़ा दिए गए। उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार का दावा है कि मिशन रोजगार के तहत पिछले चार साल में करीब चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराई गई हैं। सीएम योगी ने कहा है कि सभी चयन परीक्षाओं में नियमों का पूर्ण पालन करते हुए समयबद्ध ढंग से योग्य अभ्यर्थियों की भर्ती की गई। भर्ती प्रक्रिया को पूरी तेजी से आगे बढ़ाते हुए आगामी समय में पारदर्शितापूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संचालित रखा जाएगा।

सरकार का दावा- चार लाख नौकरियां दी

उत्तर प्रदेश सरकार का दावा है कि उसने अब चार लाख से अधिक युवाओं को नौकरी दी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट कर इस पर सवाल खड़ा किया। इस पर तुरंत ही भाजपा की ओर से पलटवार किया गया। पार्टी ने विभागवार नौकरियों का ब्यौरा जवाब में उपलब्ध करा दिया। साथ ही आरोप लगाया कि प्रियंका आधारहीनन वक्तव्य के कारण पहले भी आलोचना झेल चुकी हैं। वह वास्तविकता से दूर रहकर सिर्फ ट्विटर पर राजनीति कर रही हैं।

प्रियंका गांधी किसी को सुखी नहीं देखना चाहती हैं : महेन्द्र सिंह

लखनऊ। प्रदेश के गोंडा जिले की दो विधानसभाओं कर्नलगंज और तरबगंज में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जान फूंकने के लिए यूपी के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह पहुंचे। उन्होंने यहां पर प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो किसी को सुखी नहीं देखना चाहतीं। दरअसल योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने आज गोंडा पहुंचकर सबसे पहले बाढ़ खंड के अफसरों के साथ बैठक कर बाढ़ कार्यों परियोजनाओं और सिंचाई विभाग की नहरों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने वर्षों से लंबित सरयू नहर परियोजना को इस बार पूरा करने का दावा किया। बैठक के बाद विधानसभाओं की समीक्षा करने के पहले जल शक्ति मंत्री ने कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी को लेकर कहा कि प्रियंका गांधी किसी को भी सुखी नहीं देख सकती हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के जमाने में पैसा देकर भी गैस कनेक्शन नहीं मिलता था। मंत्री ने तंज कसा कि कांग्रेस का उद्देश्य सबका साथ, अपना विकास और प्रियंका का नारा अपना विकास, बाकी सबका विनाश है। वहीं तालिबान को लेकर यूपी के मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि विपक्ष देश की जनता को गुमराह कर रहा है। सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके सांसद और जिम्मेदार लोग जिस तरह से बयानबाजी कर रहे हैं वह बेहद दु:खद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button