फेसबुक के जरिए कर सकते हैं कमाई

नई दिल्ली। फेसबुक यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर प्रभावशाली लोगों को आकर्षित करने के प्रयास के तहत 2022 के अंत तक रचनाकारों को 1 बिलियन का भुगतान करने के लिए एक कार्यक्रम स्थापित कर रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल नेटवर्क कंपनी फेसबुक ने कहा कि फेसबुक पर मूल सामग्री बनाने और पोस्ट करने के लिए प्रभावित करने वालों को प्रोत्साहित करते हुए, सभी प्रकार के रचनाकारों के बीच $ 1 बिलियन आवंटित किया जाएगा। इन्फ्लुएंसर विशिष्ट फेसबुक और इंस्टाग्राम सुविधाओं का उपयोग करके पैसा बनाने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, यदि निर्माता नियमित रूप से लाइवस्ट्रीम करते हैं, तो वे नकद कमा सकते हैं।
आपको बता दें कि पिछले एक साल में ऑनलाइन कंटेंट क्रिएटर्स को रिझाने में लगी टेक कंपनियों के बीच जबरदस्त जंग छिड़ी हुई है। इसमें टिकटॉक और यूट्यूब समेत कंपनियां शामिल हैं। फेसबुक ने कहा कि वह साल के अंत तक इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपने बोनस को ट्रैक करने के लिए रचनाकारों के लिए एक समर्पित स्थान बनाने की योजना बना रहा है।
आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब फेसबुक ने अपने उत्पादों के इस्तेमाल के बदले क्रिएटर्स को पैसे देने को कहा है। दिसंबर में, फेसबुक ने अगले दो वर्षों में ब्लैक गेमिंग समुदाय में $ 10 मिलियन का निवेश करने का वादा किया, कुछ रचनाकारों ने ट्विच के समान स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म फेसबुक गेमिंग का उपयोग करने के लिए मासिक भुगतान की गारंटी दी। नवंबर में, स्नैपचैट ने ऐप के स्पॉटलाइट फीचर पर पोस्ट करने वाले कंटेंट क्रिएटर्स को प्रति दिन $ 1 मिलियन देना शुरू किया, जो कि टिकटॉक के समान कार्य करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button