बसपा के बाद अब भाजपा के विधायक भी अखिलेश यादव के साथ!

  • सीतापुर से विधायक राकेश राठौर ने सपा अध्यक्ष से की मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखनऊ। चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं। बसपा के बाद अब भाजपा के विधायक ने भी समाजवादी पार्टी की ओर कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। भाजपा विधायक राकेश राठौर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। दोनों में करीब 30 मिनट बातचीत हुई। भाजपा विधायक ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया, लेकिन जल्द ही समर्थकों सहित वह सपा की सदस्यता ले सकते हैं। राठौर का दावा है कि भाजपा के कई विधायक उनके साथ हैं। पिछले दिनों बसपा के विधायकों ने सपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। हालांकि अभी तक उन्होंने घोषित तौर पर सपा की सदस्यता नहीं ली है। लेकिन वे सपा के झंडेतले विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। अब भाजपा विधायक राकेश राठौर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर सियासी गलियारे में हलचल बढ़ा दी है। सीतापुर जिले के सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक राकेश राठौर भाजपा के पहले विधायक हैं, जिनके कदम सपा की ओर बढे हैं।

बीजेपी विधायक ने अपनी ही सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

सपा की सदस्यता लेने के सवाल पर विधायक राठौर ने कहा अभी इस मुद्दे पर बात नहीं हुई है। वक्त आएगा तो इस मुद्दे पर भी बात की जाएगी। इतना जरूर है कि साहू राठौर समाज के हित के लिए हर स्तर पर कुर्बानी देने को तैयार हैं। कहा कि उनकी पहचान अपने समाज से है। जहां समाज को मान सम्मान मिलेगा, वहीं रहेंगे। उन्होंने दावा किया कि उनकी तरह भाजपा के कई अन्य विधायक भी सरकार के कामकाज के तरीके से परेशान हैं। वे भाजपा विधायक रहते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को न्याय नहीं दिला पा रहे हैं। 

सत्ता का दुरुपयोग कर अपना एजेंडा लागू करने की फिराक में भाजपा : अखिलेश यादव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर अपना राजनीतिक एजेंडा लागू करना चाहती है। इस बार बूथ पर भाजपा की बुरी नजर लगी है। आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा ने फिर से अपना असली रूप दिखाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कल्याणकारी राज्य की अवधारणा में जनता के साथ न्याय होता है लेकिन भाजपा राज में अराजकता का साम्राज्य है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव की पवित्रता को बचाने के कार्य में सभी कार्यकर्ताओं को पूरी निष्ठा से लगना है। वहीं भाजपा के अलोकतांत्रिक इरादों से पूरी तरह सतर्क भी रहना होगा। समाजवादी पार्टी इस संबंध में पुख्ता रणनीति बना रही है ताकि भाजपा जनता को धोखा ना दे सके। सपा कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी से जुट जाएं। मतदाता सूची में नाम बढ़ाने पर ध्यान दें। सबका सहयोग लें और सबका सम्मान करें और सन् 2022 में सपा की सरकार बनाएं।

अयोध्या पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसौदिया व सांसद संजय सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखनऊ। राष्टï्रीय राजधानी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया अयोध्या पहुंच गए हैं। सआदतगंज बाईपास पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह भी मौजूद थे। सिसौदिया अयोध्या में साधु-संतों से मुलाकात करेंगे। वह रामलला और हनुमानगढ़ी के भी दर्शन करेंगे। बता दें आम आदमी पार्टी यूपी चुनाव के लिए कठिन परिश्रम कर रही है। इसके लिए आगरा में तिरंगा यात्रा भी निकाली जा चुकी है। अब अयोध्या में मंगलवार को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि अयोध्या में 14 सितंबर को होने जा रही तिरंगा संकल्प यात्रा ऐतिहासिक होगी। मंगलवार को गुलाब बाड़ी से तिरंगा यात्रा निकलेगी। नगर के विभिन्न मार्गों से होकर यह यात्रा गांधी पार्क पहुंचेगी। अयोध्या के बाद पूरे प्रदेश में इस यात्रा की शुरुआत होगी।

भाजपा नेता ने शौचालय में लगाई जिन्ना की तस्वीर

पीएम मोदी के दौरे से पहले बढ़ा तनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अलीगढ़ के दौरे पर रहेंगे। इस बीच पीएम के आने से पहले ही एएमयू में लगी पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद बढ़ गया है। देर रात भाजपा कार्यकर्ताओं ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो हटवाने के लिए विरोध जताया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिन्ना की तस्वीर शौचालय में लगा दी। भाजपा विष्णुपुरी मंडल के मीडिया प्रभारी ने चेतावनी दी है। भाजपा विष्णुपुरी मंडल के मीडिया प्रभारी शिवांग तिवारी रविवार को देर रात गांधी पार्क बस स्टैंड स्थित शौचालय में युवकों के साथ पहुंचे और जिन्ना की तस्वीर गंदे स्थानों पर लगा दी। शिवांग तिवारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक जिन्ना की तस्वीर यूनियन हॉल से नहीं हटाई जाती, इसी तरह विरोध करते रहेंगे। इससे पहले, एएमयू छात्र संघ दफ्तर में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग को लेकर शिवांग तिवारी ने प्रधानमंत्री को खून से खत लिखा है। खत लिखने के बाद उन्होंने इसे प्रशासनिक अधिकारियों को सौंप दिया है। उन्होंने कहा अगर जिन्ना की तस्वीर को वहां से जल्द से जल्द नहीं हटवाया गया तो वह खुद वहां जाकर तस्वीर हटा देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button