भारतीय जनता पार्टी के मंत्रियों में मतभेद

पटना। बिहार में जाति जनगणना की मांग को लेकर विवाद जारी है। शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में बिहार सरकार में मंत्री रामप्रीत पासवान ने इस मुद्दे पर सहमति जताते हुए कहा कि वास्तव में जाति जनगणना होनी चाहिए। हालांकि, यह केंद्र सरकार को करना होगा। इधर, इससे पहले कि मंत्री रामप्रीत पासवान आगे कुछ कहते, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने उनकी बात बीच में ही रोक दी और खुद मोर्चा संभाल लिया। शाहनवाज ने पार्टी का बचाव करना शुरू कर दिया।
एक सवाल के जवाब में कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाति जनगणना के संबंध में एक पत्र लिखा है, शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पीएम को एक पत्र लिखा है। हालांकि राय भिन्न हो सकती है। कहा कि अनुच्छेद 370 पर हमारी राय अलग थी और कई साथियों की राय अलग थी। सीएए एनआरसी पर राय भी अलग है। लेकिन बिहार में सरकार स्थिर है और हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम कर रहे हैं। बिहार में सरकार चलेगी और बिहार का विकास दिखाएगी। पिछड़ी जाति और जनगणना के मुद्दे पर किए जा रहे सवाल पर शाहनवाज ने आगे कहा कि हमारे (भाजपा) सबसे पिछड़ी जाति के सांसद और विधायक हैं। हर समाज में हमारी पैठ है। हम कोई समाज नहीं छोड़ेंगे। हर समाज ले जाएगा। सबका साथ सबका विकास। हम जाति की नहीं देश की बात करते हैं। हमारे पास पिछड़ी जाति के उपमुख्यमंत्री भी हैं। भारतीय जनता पार्टी सभी के लिए चिंता की पार्टी है।
भाजपा प्रदेश कार्यालय के सहयोग कार्यक्रम में शुक्रवार को बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उद्योग के प्रस्ताव को सात कार्य दिवसों में मंजूरी दी जाएगी। बाराबंकी से आई एसआर कंपनी ने तीन दिन के दौरे के बाद बताया कि बिहार में सुशासन का राज है। अब यहां कई राज्यों की बड़ी कंपनियां आ रही हैं। उद्योग जगत के लिए अच्छा माहौल है।
उधर, बिहार सरकार के जन स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रामप्रीत पासवान ने कहा कि नल-जल योजना के तहत पूरे बिहार के हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। परित्यक्त घरों को चिह्नित करने के बाद शीघ्र ही शुद्ध पानी की आपूर्ति की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button