मिशन 2022 : विकास के नाम पर चुनाव मैदान में उतरेगी भाजपा

  •  राष्टï्रवाद के साथ विकासवाद व सेवावाद होंगे हथियार

लखनऊ। राष्टï्रवाद के साथ विकासवाद व सेवावाद 2022 के चुनावी समर में भाजपा के हथियार होंगे। पार्टी कार्यकर्ता पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सत्ता की चाल-ढाल, चिंतन, सरोकारों, संकल्पों एवं सामाजिक समर्पण को लेकर लोगों के बीच जाएंगे। उनसे 2022 में प्रदेश में एक बार फिर भाजपा सरकार बनाने के लिए मतदान का आह्वान करेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में यह बात निकलकर सामने आई। पार्टी ने इस बैठक के जरिए 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणभेरी फूंक दी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मोदी के मंत्र पर ही आगे बढ़ते हुए कोरोना और कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए राष्टï्रवाद, विकासवाद व सेवावाद का एजेंडा कार्यकर्ताओं को सौंपा गया। प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जो मुद्दे उठाए, भाजपा सरकारों के निर्णय बताए, आगे की तैयारी की जानकारी दी, उससे भी भाजपा की चुनावी लड़ाई की तैयारी की झलक मिल गई। बैठक में भाजपा सरकार में हर वर्ग के कल्याण व उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हुए कामों का उल्लेख किया गया। कार्यकर्ताओं को इन मुद्दों पर प्रदेश व केंद्र की गैर भाजपा सरकारों की कार्यशैली व फैसलों तथा भाजपा सरकारों की नीति, नीयत व निर्णयों में फर्क समझाया गया।

चुनावी तैयारी का खाका

कार्यसमिति की बैठक में कोरोना काल के दौरान ‘सेवा ही संगठनÓ के मंत्र के साथ एक-एक व्यक्ति की समस्याओं के समाधान, सहायता और उसके सरोकारों की पूरे संकल्प के साथ चिंता करने के प्रसंग गिनाए गए। नेताओं को बूथ-बूथ जुटने का आह्वान करते हुए सेवाकार्यों को पूरे समर्पण के साथ निरंतर आगे करते रहने की बात कही गई। राम मंदिर निर्माण से लेकर बाबा विश्वनाथ, भगवान कृष्ण, बुद्ध, महावीर, विश्वामित्र, वशिष्ठ, कबीर, जायसी और गंगा से यूपी की महत्ता व इनसे जुड़े स्थलों के विकास की चर्चा की गई।

जातिवाद से लेकर आंतकवाद तक बात

इसके अलावा कार्यकर्ताओं से जनता की मदद का आह्वान किया गया। आगरा में पाकिस्तान समर्थक नारों तथा लखनऊ में आतंकियों पर कार्रवाई को लेकर हो रही विपक्ष की टिप्पणियों पर निशाना साधा गया। राजनीतिक पर्यटन शब्द के जरिए विरोधियों पर जिस तरह तंज कसे गए, गैर भाजपा सरकारों के समय आतंकी घटनाओं पर ढुलमुल रवैये तथा आतंकी घटनाओं के आरोपियों से मुकदमे हटाने की कोशिशों का हवाला देते हुए लव जिहाद व धर्मांतरण सहित हिंदुत्व के सरोकारों से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी विपक्ष को घेरा। सांस्कृतिक सरोकारों पर समर्पण के साथ सेवा कार्यों के साथ विकास की राह पर लगातार आगे बढ़ने का संकल्प जताया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button