यूपी में समस्याएं यथावत, भाजपा की सरकार अहंकार में डूबी

  •  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश और केन्द्र सरकार हर मोर्चों पर फेल साबित हुई है। महंगाई निरंतर बढ़ रही है। बेरोजगारी पर भी कोई नियंत्रण नहीं है। शिक्षित युवा दर-दर की ठोकर खाने को विवश हैं। यह कहना है कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का। उन्होंने कहा कि अब तक भाजपा ने एक भी समस्या के समाधान के लिए कोई प्रयास नहीं किया। जो प्रयास किए वह हवाहवाई साबित हुए। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी भाजपा की सरकार अपने अहंकार में डूबी है। इसके कारण आम जनमानस की मुश्किल लगातार बढ़ रही है। यही मौका है कि कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी सक्रियता बढ़ाएं और जन सामान्य की समस्या के समाधान में सहयोग कर जनाधार को बढ़ाएं। इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी का भी जनाधार बढ़ेगा। आने वाले चुनाव में इसका लाभ जरूर मिलेगा। प्रियंका गांधी ने कहा यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं है और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष कह रहे हैं कि रात 12 बजे भी महिलाएं घर से बाहर निकल सकती है। उन्होंने कहा बागपत, उन्नाव व हाथरस जैसी घटनाएं भाजपा सरकार में ही हुई, योगी सरकार ने इन घटनाओं पर मुंह मोड़ लिया, बस जांच पूर्ति कर अपना पल्ला झाड़ लिया। प्रियंका ने कहा पेट्रोल, डीजल व सरसों के तेल के बढ़ते दामों से आम आदमी परेशान है और बीजेपी को महंगाई नहीं दिखती है जबकि महंगाई आज चार गुना बढ़ चुकी है। भाजपा का एक भी नेता इस पर बोलने को तैयार नहीं है।

जनता के साथ सड़क पर उतरें कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सचिव व प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वह जनता के बीच जाएं। उनकी समस्याओं को सुनें। उनके समाधान के लिए क्या किया जा सकता है, इस बात को भी जरूर सोंचे। जहां जरूरत पड़े लोगों को साथ लेकर सड़क पर भी उतरें। इस कार्य में अधिवक्ताओं को भी अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी चाहिए। प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को भी चाहिए कि वह सक्रियता बढ़ाएं।

जाति व धर्म से ऊपर उठना होगा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हम सब को जाति धर्म से भी ऊपर उठना होगा। प्रयास करना होगा कि संगठित समाज का निर्माण हो। उन्होंने कहा अगले चुनाव में कांग्रेस का जनाधार बढ़ेगा। सरकार के प्रति लोगों में बढ़ती नाराजगी से साफ है कि जनता का विश्वास अपनी विश्वसनीय पार्टी कांग्रेस पर है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में हम इस प्रदेश को 2022 में उत्तम प्रदेश बनाएंगे। उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश सचिव सुनील यादव ने कहा कि बदले और अहंकार की भावना से केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार काम कर रही है। इससे संवैधानिक पदों की गरिमा तार तार हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button