यूपी में सरकार बनी तो हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे-मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर मुफ्त बिजली की राजनीति शुरू हो गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर प्रत्येक व्यक्ति को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी। मनीष सिसोदिया ने इस बारे में ट्वीट भी किया कि उत्तर प्रदेश में महंगे बिजली बिलों से छुटकारा पाने के संबंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा… आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर, प्रत्येक व्यक्ति को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी।
आप ने उत्तर प्रदेश से पहले पंजाब और गोवा में सरकार बनने पर मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है। अगले साल पंजाब और गोवा में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। दिल्ली में आप की सरकार है और दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जा रही है और 200 यूनिट से 400 यूनिट तक आधी कीमत पर बिजली दी जा रही है। दिल्ली में 400 यूनिट से ज्यादा बिजली की खपत पर पूरा पैसा वसूला जाता है।
आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में आप पूरी ताकत से उतरने की तैयारी कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने यूपी की 100 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों (प्रभारी) के नाम तय कर लिए हैं। पार्टी नेता और सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में नामों की घोषणा की है। संभावित उम्मीदवारों की इस पहली सूची में पिछड़े वर्ग के 35 फीसदी लोगों को जगह दी गई है। आम आदमी पार्टी ने आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button