राजस्थान में दो सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

नई दिल्ली। राजस्थान की 2 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इन दोनों सीटों पर समन्वय के लिए कमेटियां बनाई हैं। इन समितियों में सात लोगों को शामिल किया गया है। आने वाले दिनों में वल्लभनगर (वल्लभनगर उपचुनाव) और धरियावद (धरियावद उपचुनाव) सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि अभी उपचुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। वल्लभनगर सीट के लिए जिला प्रभारी मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है, जबकि धरियावद सीट के लिए प्रभारी मंत्री अर्जुन बामनिया के नेतृत्व में कमेटी गठित की गई है।
गौरतलब है कि विधायक गजेंद्रसिंह शक्तावत की मौत के कारण वल्लभनगर सीट खाली हो गई थी, जबकि धरियावद सीट विधायक गौतमलाल मीणा की मौत से खाली हुई थी। कोरोना के कारण दोनों विधायकों की मौत हो गई।
वल्लभनगर विधानसभा सीट उदयपुर जिले में है। जिले के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व में इस सीट के लिए एक कमेटी बनाई गई है। इस समिति में खान मंत्री प्रमोद जैन भइया और सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना शामिल हैं। इसके साथ ही युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व गणेश घोघरा, विधायक व पूर्व मंत्री दयाराम परमार, विधायक व प्रदेश सचिव लाखन सिंह मीणा के साथ ही पूर्व विधायक पुष्कर डांगी भी समिति में शामिल हैं। यह सीट कांग्रेस के कब्जे में थी।
धरियावद विधानसभा सीट प्रतापगढ़ जिले में है। जिला प्रभारी मंत्री अर्जुन बामनिया के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई है। समिति में खेल मंत्री अशोक चांदना, पूर्व सांसद व सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा, पूर्व मंत्री व विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया, विधायक रामलाल मीणा, डूंगरपुर के निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया और बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राठोड़ शामिल हैं। इस सीट पर बीजेपी का कब्जा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button