वोट भाजपा को दिया है तो ही मिलेगी गांव को बिजली

  •  ग्रामीण के लाइट लगवाने की गुहार पर बोले भाजपा विधायक, बेटे की खाओ कसम हमें दिया है वोट
  • शाहजहांपुर के विधायक वीर विक्रम सिंह का वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप, विपक्ष ने बोला हमला

लखनऊ। शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा क्षेत्र से भाजपा के विधायक वीर विक्रम सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह एक ग्रामीण द्वारा अपने यहां लाइट लगवाने की फरियाद करने पर यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि ग्रामीण अपने बेटे की कसम खाकर कहे कि उसने उन्हें वोट दिया है। अपेक्षा उसी से की जाती है जिसे कुछ दिया जाए। वोट भाजपा को दिया है तो ही ग्रामीणों को बिजली की व्यवस्था कराई जाएगी। शाहजहांपुर के विधायक द्वारा ग्रामीणों से इस तरह का व्यवहार करने पर विपक्ष ने उन पर निशाना साधा है। विपक्ष ने कहा भाजपा कहती है सबका साथ सबका विकास तो ये है भाजपा की नीति। आरएलडी के राष्टï्रीय सचिव अनिल दूबे ने कहा विधायक द्वारा ग्रामीण के साथ किया गया यह व्यवहार बताता है कि हमारी सत्ता है यानी भाजपा की, सरकार में हम विधायक है तो हम तो गुंडागर्दी करेंगे। जबकि विधायकों को तो अपने जनप्रतिनिधियों की सुननी चाहिए, इसलिए वे विधायक चुने गए हैं। कटरा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक राजेश यादव ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद विधायक, सबका विधायक हो जाता है। किसने वोट दिया और किसने नहीं, यह बात चुनाव जीतने के बाद ही खत्म हो जाती है। ऐसे में वोट की राजनीति करके कसमें खिलाना विधायक को शोभा नहीं देता।

वीडियो में यह कहा है विधायक ने

वीडियो के मुताबिक, भाजपा विधायक हाल में संपन्न वृक्षारोपण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्र में अपने विकास कार्यों का जिक्र कर रहे थे, तभी एक ग्रामीण ने उनसे अपने यहां लाइट लगवाने की बात कह दी। इस पर विधायक ने कहा तुम गंगा की तरफ हाथ करके या अपने लड़के की कसम खाकर कहो तुमने हमें वोट दिया है, तो हम आज ही तुम्हारे घर पर लाइट लगवा देंगे। अपेक्षा उससे की जाती है जिसे आप कुछ दो। जब ग्रामीण ने कहा कि वह तो फरियाद कर रहा है, तो विधायक ने कहा फरियाद उससे करो, जिसे तुम कुछ दो। अगर तुमने दिया होता तो तुम्हारा मेरी छाती पर चढ़ने का अधिकार होता। आप हमें बेवकूफ बनाने का प्रयास न करो…. हमारे पिता चार बार विधायक रहे। हम विधायक बने। कोई ऐसे थोड़ी ना बने। हर बूथ पर किसने हमें वोट दिया, क्या यह हमें मालूम नहीं है? आप हमें वोट देते और हम अगर आपको (लाइट) न देते तब आप हमें बताते।

विधायकजी की सफाई सुनिए

शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा क्षेत्र से भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह का जब यह वीडियो वायरल हुआ तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा ग्रामीण उन पर अपने घर में लाइट लगवाने का दबाव बना रहा था। उस लाइट की कीमत 10 लाख रुपए है। ऐसे में सरकार की योजना के तहत यह लाइट सार्वजनिक स्थानों पर ही लगाई जाती है। फिलहाल बयान को गलत बताया जा रहा है। लाइट लगवाने हम खुद उस ग्रामीण के घर जाएंगे।

यूपी पुलिस का ट्ïवीट- सैर सपाटे से पहले अपनाएं मास्क

  • पर्यटन स्थलों पर घूमने जाएं तो मास्क को अपने साथी के तौर पर रखें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण काफी कम हो चुका है। इसे देखते हुए यूपी से बाहर ट्रैवल करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। केन्द्र और प्रदेश सरकार लगातार लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की गुजारिश कर रही है लेकिन लोग मान नहीं रहे हैं। इस बीच तमाम पर्यटक स्थलों से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां भारी भीड़ उमड़ रही है। ये भीड़ कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आशंकाएं बढ़ा रही है। ऐसे में यूपी पुलिस एक अनोखे अंदाज में लोगों को संदेश दे रही है। यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तीन प्रमुख पर्यटन स्थलों मनाली, आगरा, शिमला, कुल्लू जिक्र किया और साथ ही थिंग्स टू रिमेंबर भी लिखा। ट्वीट में लिखा है कि जब आप पर्यटन स्थलों पर घूमने जाएं तो मास्क को अपने साथी के तौर पर रखें। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताते समय मास्क पहने रहें। बता दें कि सात जुलाई को हाईकोर्ट ने पर्यटन स्थलों में भीड़ को लेकर सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। इसके बाद राज्य के मुख्य सचिव ने भी सभी जिलों के डीएम और कमिश्नरों को कोरोना नियमों का पालन करने के निर्देश दिए थे।

सुनहरी किरणों में ताज का दीदार

भारतीय पुरातत्व विभाग ने ताज के खोले जाने के समय में बदलाव किया है। कल से ताजमहल को सुबह छह बजे से ही खोल दिया गया है। चूंकि प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का वक्त भी बदला गया है। अब ये रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ही रहता है। ऐसे में अब सैलानी दुनिया की इस खूबसूरत इमारत को सूर्य की किरणों की सुनहरी चमक के साथ देख सकेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले ताजमहल सुबह सात बजे के बाद खोला जा रहा था। यूपी में नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह सात बजे तक था।

चारबाग रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए अडाणी और जीएमआर में कांटे की टक्कर

  • रिक्वेस्ट फॉर क्वालीफिकेशन के बाद बचीं सात कंपनियां

लखनऊ। आने वाले कुछ महीनों के बाद चारबाग रेलवे स्टेशन और लखनऊ जंक्शन किसी औद्योगिक घराने के नाम पर जाना जाएगा। इन दोनों स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए रिक्वेस्ट फॉर क्वालीफिकेशन के बाद सात कंपनियां मैदान में हैं। इनमें से अडाणी ग्रुप की अडाणी रेलवे ट्रांसपोर्ट लि. और दूसरी कंपनी जीएमआर के बीच कांटे की टक्कर है। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्टï्रीय एयरपोर्ट के निजीकरण में भी इन दोनों कंपनियों के बीच ही कांटे की टक्कर थी, जिसमें अडाणी लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट की ऑपरेशनल छोड़कर सभी गतिविधियों का अधिकार 50 साल के लिए मिला था। अब चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन को पीपीपी मॉडल पर वर्ल्ड क्लास बनाने को 556.8 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के लिए भी इन दोनों कपंनियों के साथ कुल सात कंपनियों ने रूचि दिखायी है। अडाणी व जीएमआर के अलावा आइएसक्यू एशिया इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट लि., जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लि., मेघा इंजीनियरिंग व इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, वेल्सपन इंटरप्राइजेज लि. और कल्पतरू पावर ट्रांसमिशन लि. ने भी अपनी रिक्वेस्ट फॉर क्वालीफिकेशन को रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) को सौंपा है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button