ग्रेटर नोएडा में छह मंजिला इमारत में भीषण आग, सुरक्षित निकाले गए 50 लोग

4 पीएम न्यूज़
नोएडा।  ग्रेटर नोएडा में आज एक छह मंजिला इमारत में आग लग गई, जिसके बाद 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस घटना में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां बुलाई गईं। दो घंटे की मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फ़िलहाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) में बिसरख इलाके के शाहबेरी गांव में स्थित इमारत के तहखाने में लगी आग में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। बिल्डिंग में लगी भीषण आग को बुझाने में 12 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगीं। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर रवि शंकर छवि के मुताबिक आग शाहबेरी स्थित एक बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी थी।
घटनास्थल पर पहुंचे अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) रविशंकर छवि ने बताया कि आग लगने के चलते इमारत में 50 से ज्यादा लोग फंस गए थे। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड और पुलिस के अधिकारियों ने इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली कि नोएडा के शाहबेरी गांव के आश्रम वाली गली में स्थित छह मंजिला इमारत के बेसमेंट में आग लग गई। फ़िलहाल आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग बुझाने के बाद पूरी इमारत की छानबीन की गई। आग लगने की इस घटना की जांच की जा रही है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि फायर डिपार्टमेंट से इमारत का अनापत्तिपत्र लिया गया था या नहीं।

Related Articles

Back to top button