69000 शिक्षक भर्ती मामला: अभ्यर्थियों ने सीएम आवास का किया घेराव, जमकर किया प्रदर्शन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी आज शुक्रवार की सुबह-सुबह ही लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंच गए। मुख्य़मंत्री आवास के सामने अचानक भारी संख्या में अभ्यर्थियों के जमा होने से अफर-तफरी मच गई। अभ्यर्थियों ने सीएम आवास के सामने जमकर प्रदर्शन किया। हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेकर अभ्यर्थियों को ईको गार्डन भेजा गया।
शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद उन्हे राहत नहीं मिली है। अभ्यर्थियों की मांग है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लागू किया जाए। बता दें कि गुरुवार को भी 69000 शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया। बेसिक शिक्षा मंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी जुटे। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।
शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का कहना है कि वो लगातार पिछले दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश आए एक साल से ज्यादा वक्त हो गया है। सरकार की ओर से उनको सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। उन्होने कहा आखिर कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है और प्रदर्शन करने पर उन्हे पुलिस बल का प्रयोग करके हटा दिया जाता है।

 

Related Articles

Back to top button