मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से मोहब्बत करता हूं: राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। इस दौरान लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ गुरुवार (22 अगस्त) को जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले नरेंद्र मोदी छाती फुलाकर आते थे लेकिन लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को सबक सिखाया है। इसके अलावा राहुल ने कहा कि हम मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं और आगे भी खोलेंगे।

जम्मू-कश्मीर के लोगों से बहुत प्यार: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद ने कहा कि मुझे जम्मू-कश्मीर के लोगों से बहुत प्यार है। मैं उनसे प्यार करता हूं। यह बहुत पुराना रिश्ता है, खून का रिश्ता है। यदि किसी ने जम्मू-कश्मीर में आत्मविश्वास और निडरता के साथ काम किया है, तो वह कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि गठबंधन होगा लेकिन यह कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान बनाए रखते हुए होगा।

उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही हमें पता चला कि चुनाव होने वाले हैं, हमने सबसे पहले यहां जम्मू-कश्मीर आने का फैसला किया क्योंकि हम हर राज्य के लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि हमारे लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्रतिनिधित्व और उनका राज्य का दर्जा सबसे महत्वपूर्ण है। भारत के इतिहास में, आजादी के बाद कई केंद्र शासित प्रदेशों को राज्य में बदल दिया गया है, लेकिन केवल एक ही उदाहरण है जब राज्य का दर्जा छीन लिया गया और एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और हम यह संदेश देना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्रतिनिधित्व महत्वपूर्ण है, यह हमारे लिए और यह देश के लिए भी महत्वपूर्ण है।

राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से मेरा बहुत पुराना रिश्ता है, खून का रिश्ता है। अगर किसी ने जम्मू-कश्मीर में आत्मविश्वास और निडरता के साथ काम किया है तो वह कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन पर उन्होंने साफ-साफ कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान बनाए रखते हुए यह होगा, वरना नहीं। साथ ही राहुल ने प्रधानमंत्री  को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस बार हमने PM मोदी के आत्मविश्वास को भी तोड़ दिया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर दो दिवसीय दौरे पर हैं।
  • इस दौरान उन्होंने कश्मीर घाटी में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।
  • उन्होंने चुनाव की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श भी किया है।
  • जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है।
  • यहां तीन चरणों में चुनाव करवाए जाएंगे।
  • पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होगा।
  • दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को होगा।
  • आखिरी चरण का मतदान 01 अक्टूबर को होगा।
  • मतगणना 4 अक्टूबर को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button