यूपी में एनकाउंटर पर अखिलेश ने पेश किया आंकड़ा, कठघरे में योगी सरकार !

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने विधानसभा उपचुनाव से पहले यूपी में...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में सियासी पारा हाई है। उत्तर-प्रदेश की राजनीति में उपचुनाव को लेकर उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने विधानसभा उपचुनाव से पहले यूपी में फर्जी एनकाउंटर के मुद्दे को लेकर जोरशोर से योगी सरकार को घेरा है। इतना ही नहीं सपा मुखिया ने एक ग्राफ शेयर कर दावा किया है कि प्रदेश में 207 फर्जी एनकाउंटर में सबसे ज्यादा PDA वालों की हत्या की गई है।

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

सुलतानपुर ज्वैलर्स डकैतीकांड को लेकर जौनपुर के मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पुलिस जाति देखकर कार्रवाई कर रही है। इस आरोप के बाद डीजीपी प्रशांत कुमार ने 7 साल में हुए एनकाउंटर और मुठभेड़ को लेकर बयान जारी किया था। डीजीपी के बयान के बाद अखिलेश यादव ने इससे जुड़ा एक आंकड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि पुलिस जाति देखकर एनकाउंटर कर रही है। हालांकि ये आँकड़े कहां से लिए गए हैं इसकी जानकारी सपा अध्यक्ष की ओर से नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें

  • सुल्तानपुर में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद से ही अखिलेश यादव लगातार योगी सरकार पर जाति देखकर एनकाउंटर करने का आरोप लगा रहे हैं।
  • मंगेश की जाति को देखकर उसकी जान ले ली गई जबकि सुल्तानपुर डकैती का मुख्य आरोपी पुलिस पहले ही पकड़ चुकी थी।
  • सपा अध्यक्ष ने मंगेश के परिवार के हवाले से दावा किया कि उसे एनकाउंटर से दो दिन पहले ही उठा लिया गया था फिर दो दिन बाद कैसे एनकाउंटर हो गया?
  • उसके सिर से सटा कर गोली मारी गई और उसकी मेडिकल रिपोर्ट को भी बदलवाने की कोशिश की जा रही है।
  • अखिलेश यादव ने इस मामले सुप्रीम कोर्ट से मामले का संज्ञान लेने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button