12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। सभी दल अपने खेमे को मजबूत करने में लगे हुए हैं। ऐसे में इसी बीच आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। अभी तक पार्टी 89 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। पार्टी ने कालका से वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश गुर्जर, पंचकूला से प्रेम गर्ग को चुनावी मैदान में उतारा है।

2 कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान से सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में बीजेपी समर्थित सिख प्रकोष्ठ ने सोनिया गांधी के दिल्ली स्थित आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान तरविंदर सिंह मारवाह पर राहुल गांधी को मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। तरविंदर सिंह ने कहा था राहुल गांधी बाज आ जा नहीं तो आने वाले टाइम में तेरा भी वही हाल होगा जो तेरी दादी का हुआ।

3 शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़ने के बाद से भारत और बांग्लादेश में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। भारत लगातार हिंदुओं के मुद्दे पर बांग्लादेश की अंतरिम सरकार पर दबाव बना रहा है तो वहीं बांग्लादेश की मोहम्मद यूनुस सरकार ने हाल ही के दिनों में कई भारत विरोधी बयानों को हवा दी है। दरअसल उन्होंने भारत के साथ अच्छे संबंध बनाने के लिए शर्त रख दी है।

4 पंजाब के चर्चित ड्रग तस्करी मामले में बिक्रम मजीठिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है। ईडी ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम की रिपोर्ट के आधार पर केस से जुड़े कई दस्तावेज मांगे हैं जिसमें एफआईआर का विवरण जांच की स्थिति गवाहों के बयान मजीठिया और उनके परिवार के बैंक खातों का विवरण शामिल है।

5 आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बस मार्शल्स की बहाली को लेकर दिल्ली के LG वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने इसमें लिखा है कि मार्शल्स की सैलरी रोकने और ड्यूटी खत्म करने से उनकी आजीविका छीन गई है.

6 केंद्रीय मंत्री जीतर राम मांझी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका में दिए गए बयान को लेकर जमकर आलोचना की है। उन्होंने राहुल के बयान को एंटी नेशनल बताया है। दरअसल मांझी रांची विवि के एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। यहां उन्होंने यह बात कही। उन्होंने चुनाव के मैदान में उतरने के सवाल का भी जवाब दिया।

7 उद्योगपति और बीजेपी नेता सावित्री जिंदल आज निर्दलीय हिसार विधानसभा सीट से नामंकन दाखिल करने जा रही हैं. कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”प्रभु कृपा से और अपने हिसार परिवार ने मेरे को 5 Sept को जो आदेश दिया था, उसी आशीर्वाद से आज हिसार विधानसभा के विकास और परिवर्तन के लिए नामांकन भरने जा रही हूं. आप सब का प्यार आशीर्वाद मेरी ताकत है.”

8 हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संजौली घटना को लेकर सीएम सुक्खू पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सीएम सुक्खू जन भावना को आहत करने का प्रयास कर रहे हैं। सात ही पक्षातपूर्ण कार्रवाई कर रही है। उचित कार्रवाई करने के बजाय प्रदर्शन कर रहे लोगों को धमका रहे हैं। जनभावना पहले दिन ही पता चल गई थी सरकार ने इसे हल्के में लिया।

9 कोलकाता कांड को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में इसी बीच कोलकाता के आरजी कर कांड के खिलाफ आंदोलन कर रहे बंगाल के जूनियर डाक्टरों ने मुख्य सचिव मनोज पंत द्वारा भेजे गए ईमेल के जवाब में प्रस्ताव को ठुकराते हुए पांच नई शर्तें रख दी। जिसमें मृतका के लिए न्याय और पुलिस आयुक्त समेत तीन वरिष्ठ अधिकारियों को हटाने तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में बैठक और इसका सीधा प्रसारण करने की मांग शामिल है।

10 उत्तराखंड सरकार इन दिनों एक्टिव मोड में नजर आ रही है। इसी बीच उत्तराखंड में निर्माण कार्यों में लापरवाही के मामले में लोक निर्माण विभाग के दो अधिशासी अभियंताओं को निलंबित कर दिया गया है। इन दोनों पर अनुशात्मक कार्रवाई की गई है। वहीं श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग खंड में तैनात अधिशासी अभियंता तनुज कांबोज पर चारधाम परियोजना के अंतर्गत नरकोटा के समीप निर्माणाधीन आर्क ब्रिज के समुचित पर्यवेक्षण व अनुश्रवण नहीं करने का आरोप है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button