इंग्लैंड को हराकर अंतिम-4 में पहुंची वेस्टइंडीज

  • महिला टी20 विश्वकप वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को छह विकेट से हराया
  • 18 ओवर में टारगेट चेज किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विमंस टी-20 वल्र्ड कप 2024 के 20वें मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम से हुआ। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया। इसके साथ ही इंग्लैंड का सेमीफाइनल खेलने का सपना टूट गया। ग्रुप बी में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के 6-6 पॉइंट हैं।
हालांकि, बेहतर नेट रन रेट के कारण वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में एंट्री ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए। नेट साइवर-ब्रंट ने नाबाद 57 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 21 रन और डेनिएल व्याट-हॉज ने 16 रन बनाए। अफ़ी फ्लेचर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए। जवाब में वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में ही टारगेट चेज कर लिया। कप्तान हेली मैथ्यूज और कियाना जोसेफ ने फिफ्टी जड़ी। हेली ने 38 गेंदों पर 50 रन बनाए। वहीं जोसेफ ने 38 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से नेट साइवर-ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचीं

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। विंडीज टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने भी अंतिम 4 में जगह बनाई है। पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। यह मैच 17 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल: ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका- 17 अक्टूबर, दूसरा सेमीफाइनल: वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड- 18 अक्टूबर,फाइनल मुकाबला : 20 अक्टूबर, दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button