1 बजे तक की बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में एक सीट हासिल करने के बाद आप उत्साहित है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में एक सीट हासिल करने के बाद आप उत्साहित है…. हालांकि अब सवाल ये है कि क्या आप महाराष्ट्र और झारखंड में भी विधानसा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी या नहीं…. दरअसल, इन दोनों राज्यों में पार्टी के चुनाव लड़ने पर फैसला नहीं हुआ है…. महाराष्ट्र और झारखंड में आप का संगठन अभी शुरुआती दौर में है…. आम आदमी पार्टी की पीएसी इस पर फैसला लेगी….

2… अशोक गहलोत और सचिन पायलट को एक साथ महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में काम सौंप दिया गया है…. वहीं अब सवाल यह उठ रहा है कि जब राजस्थान में खुद सात सीटों पर उपचुनाव होने हैं…. तो ऐसे में अशोक गहलोत और सचिन पायलट को महाराष्ट्र में क्यों एक साथ जिम्मेदारी दी गई है. दरअसल, जिन सात सीटों पर उपचुनाव होने हैं…. उनमें से ज्यादा सचिन पायलट के प्रभाव क्षेत्र की हैं…. उनके परिणाम पर पायलट का प्रभाव दिख सकता है….

3… महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है…. मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है…. ऐसे में कांग्रेस नेतृत्व हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी के अदंरूनी कलह के नतीजे को देखते हुए महाराष्ट्र…. और झारखंड में ऐसे किसी भी जोखिम से बचने के प्रयास में है….

4… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया है…. और इसी के साथ नेताओं के दल बदलने का दौर भी शुरू हो गया…. चुनाव ऐलान के अगले दिन यानी आज कांग्रेस को बड़ा झटका लगा… जब पार्टी महासचिव जावेद श्रॉफ ने अजित पवार गुट का हाथ थाम लिया….

5… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है…. चुनाव आयोग ने मंगवालर को सभी 288 निर्वाचन क्षेत्रों में 20 नवंबर मतदान की घोषणा की है… और रिजल्ट 23 नवंबर को वोटों की गिनती के बाद जारी होगा…. इस चुनाव में मुंबई सहित कोस्‍टल क्षेत्र में महायुति गठबंधन… और महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के बीच जबरदस्‍त मुकाबला देखने का मिलेगा…

6… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 का आगाज़ हो चुका है…. और इसी के साथ राजनीतिक दलों ने जीत की तैयारी भी शुरू कर दी है…. इसी बीच मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने भी एक बड़ा ऐलान कर दिया है… और उन्होंने कहा है कि बसपा महाराष्ट्र और झारखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी, यानी महायुत या एमवीए गठबंधन में शामिल नहीं होगी…

7… हरियाणा चुनाव के नतीजे आने के बाद विपक्ष ने ईवीएम पर सवाल उठाए… जिसका जवाब मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने भी दिया…. वहीं, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने विपक्ष के आरोपों पर तंज करते हुए कहा कि जब विपक्ष जीतती है तो ईवीएम ठीक है…. कोर्ट ठीक है और निर्वाचन आयोग ठीक है….

8… महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार के दिन चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई….. इसमें चुनाव आयोग ने दोनों राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है…. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने कुछ सवाल पूछे…. इनमें से एक सवाल यह भी था कि क्या महिलाएं बुर्का पहनकर वोट देने जा सकती हैं…. उसके लिए नियम क्या हैं…. इस पर चुनाव आयुक्त ने जवाब दिया….

9… बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस को कई नई और चौंकाने वाली बातें पता चली हैं…. आरोपी हरीश ने पुलिस को बताया कि तीन महीने पहले ही बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रच दी गई थी…. शूटर्स ने YouTube पर क्राइम सीरियल देखकर गोली चलाना सीखा था…. वहीं चारों शूटर्स को हत्या के लिए 2 लाख रुपये मिले थे…. यानी हर एक शूटर को 50 हजार रुपये….

10… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है…. चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया…. वहीं चुनाव की घोषणा होते ही मराठा नेता मनोज जरांगे पाटिल ने बड़ी घोषणा कर दी है…. मनोज जरांगे पाटिल ने महायुति यानी शिवसेना शिंदे गुट, बीजेपी और एनसीपी अजित पवार गुट के गठबंधन वाली सरकार को बड़ी चेतावनी दी है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button