उद्धव और कांग्रेस में ठनी, बांद्रा पूर्व से शिवसेना यूबीटी ने घोषित कर दिया अपना उम्मीदवार

नई दिल्ली। जैसे-जैसे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) के बीच तनाव बढ़ रहा है। दोनों पार्टियां बांद्रा (पूर्व) निर्वाचन क्षेत्र को लेकर भिड़ गईं, हालांकि सीट-बंटवारे पर समझौता अभी भी जारी है। उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने वरुण सरदेसाई को बांद्रा (पूर्व) सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। आदित्य ठाकरे के चचेरे भाई सरदेसाई पिछले 14 वर्षों से युवा सेना में सक्रिय रूप से शामिल हैं और उन्हें ठाकरे परिवार का करीबी माना जाता है। इस घोषणा से कांग्रेस नेताओं को निराशा हुई है।
शिवसेना उम्मीदवार की घोषणा के बाद कांग्रेस के सदस्यों में खलबली मच गई है। कांग्रेस के जीशान सिद्दीकी ने 2019 के विधानसभा चुनाव में निर्वाचन क्षेत्र जीता और वर्तमान में मौजूदा विधायक के रूप में कार्यरत हैं। कांग्रेस के कई नेता बांद्रा (पूर्व) से चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं लेकिन अब राजनीतिक खींचतान में फंस गए हैं।
शिवसेना ने तर्क दिया कि यूबीटी गठबंधन ने चिंचवड़ सीट कांग्रेस को दे दी, इस प्रकार बांद्रा (पूर्व) के लिए उसके उम्मीदवार योग्य हो गए। यह निर्वाचन क्षेत्र अपनी बड़ी मुस्लिम आबादी के लिए जाना जाता है और इसलिए दोनों समूहों के लिए एक महत्वपूर्ण सीट है। शिवसेना के एकतरफा फैसले ने कांग्रेस में असंतोष पैदा कर दिया है, पार्टी के कई नेता इस प्रमुख सीट से चुनाव लडऩा चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button