कर्नाटक के मैसूर विकास प्राधिकरण मामले में ईडी की छापेमारी; सिद्धारमैया समेत कई पर दर्ज हुई थी एफआईआर

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छापेमारी की। मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मैसूर में रूष्ठ्र कार्यालय और कुछ अन्य स्थानों पर संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा केंद्रीय अर्धसैनिक बल के साथ छापेमारी की जा रही है। फिलहाल, छापेमारी की जद में सीएम या उनके परिवार के किसी भी सदस्य के परिसर नहीं हैं।
सूत्रों के मुताबिक, संघीय एजेंसी ने कुछ सप्ताह पहले सीएम और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट दायर की थी, जिसमें हाल ही में लोकायुक्त द्वारा दर्ज की गई एफआईआर का संज्ञान लिया गया था। सीएम पर रूष्ठ्र द्वारा अपनी पत्नी को 14 साइटों के आवंटन में अनियमितताओं के आरोप हैं।
सिद्धारमैया, उनकी पत्नी बी एम पार्वती, उनकी पत्नी के भाई मल्लिकार्जुन स्वामी, देवराजू और अन्य के खिलाफ मैसूर स्थित लोकायुक्त पुलिस द्वारा 27 सितंबर को दर्ज की गई एफआईआर में नामजद किया गया है। देवराजू से स्वामी ने जमीन खरीदकर पार्वती को उपहार में दी थी। मुख्यमंत्री ने अपने या अपने परिवार द्वारा किसी भी तरह के गलत काम से इनकार करते हुए कहा कि विपक्ष उनसे डरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह उनके खिलाफ पहला ऐसा राजनीतिक मामला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button