भाजपा ने तय किए 172 उम्मीदवारों के नाम, पंकज सिंह को नोएडा से टिकट!

फोन करके मंत्रियों-विधायकों को दी टिकट तय होने की जानकारी

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर भाजपा में दिल्ली में तीसरे दिन भी चर्चा हुई। इसमें 172 सीटों को लेकर मंथन किया गया। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बहुत सार्थक चर्चा हुई। इस बैठक में कम से कम 172 भाजपा उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। खबरें हैं कि केंद्रीय नेतृत्व अपने ज्यादातर विधायकों का टिकट काटने के मूड में नहीं है, लेकिन पार्टी ऐसी लगभग 60 सीटों पर उम्मीदवार बदल सकती है जहां वह पिछली बार चुनाव हार गई थी। इसके अलावा कुछ मंत्रियों की सीटें भी बदली जा सकती हैं। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कुछ नामों की चर्चा है। दावा किया जा है कि पार्टी ने इनके नाम तय कर दिए हैं। हालांकि, आधिकारिक घोषणा आज या कल यानी 14 या 15 जनवरी को हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक पश्चिमी यूपी के कुछ मौजूदा विधायक और मंत्रियों की सीट तय कर उन्हें जानकारी दे दी गई है।

इन लोगों के टिकट लगभग तय

बीजेपी ने इन विधायकों के टिकट लगभग तय कर दिए हैं। मथुरा से श्रीकांत शर्मा, मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, गाजियाबाद अतुल गर्ग, आगरा कैंट जीएस धर्मेश, थाना भवन सुरेश राणा, आगरा दक्षिण से योगेंद्र उपाध्याय, लोनी नन्दकिशोर गुर्जर, सरधना संगीत सोम, अतरौली संदीप सिंह, कोल (अलीगढ़) अनिल पाराशर, खैर अनूप प्रधान बाल्मीकि, नोएडा पंकज सिंह, शामली तेजेंद्र सिंह नरवाल के नाम लिस्ट में शामिल हैं।

दूसरे दलों के नेताओं पर भी दांव लगाएगी भाजपा

आगरा की एत्मादपुर सीट से पार्टी धर्मपाल सिंह को अपना उम्मीदवार बना सकती है। डॉ. धर्मपाल सिंह एत्मादपुर से बसपा के विधायक रह चुके हैं। वह सपा के प्रत्याशी के तौर पर सक्रिय थे, लेकिन कुछ दिनों पहले ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी के आंतरिक सर्वे और आईबी की रिपोर्ट में एत्मादपुर सीट से वर्तमान विधायक रामप्रताप सिंह के खिलाफ जनता में आक्रोश बताया गया। पार्टी यहां नए चेहरे की तलाश में थी। माना जा रहा है कि भाजपा डॉ. धर्मपाल सिंह को प्रत्याशी बना सकती है। साथ ही आगरा की खैरागढ़ विधानसभा सीट से दो बार बहुजन समाज पार्टी से विधायक रहे भगवान सिंह कुशवाह को भी पार्टी का टिकट तय माना जा रहा है। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने भाजपा ज्वाइन की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button