इटावा में सरकारी संस्थानों पर लगे भाजपा के पोस्टर

  • आचार सहिंता का नहीं हो रहा पालन, चुनाव आयोग से शिकायत

लखनऊ। इटावा में पेट्रोल पंप, ऑटो रिक्शा, थाने और सरकार से मदद प्राप्त करने वाले संस्थान, सड़क पर लगे किलोमीटर वाले बोर्ड में चुनाव आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। गजब की बात तो यह दिखी कि चुनाव को निष्पक्ष कराने वाली पुलिस थाने में भी सरकारी विज्ञापनों की होर्डिंग्स बैनर लगे पड़े हैं और अधिकारियों की इसकी कोई भी सुध नहीं है। इसी मुद्दे पर सपा जिलाध्यक्ष ने प्रशासन की मंशा पर सवालिया निशान खड़े किए हैं।

बता दें कि यूपी सहित 5 राज्यों में चुनावों की घोषणा होते ही मुख्य निर्वाचन आयोग द्वारा आचार संहिता की घोषणा की जा चुकी है। जिसके साथ ही सत्ताधारी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के होर्डिंग्स, बैनर, पोस्टर, वॉल पेंटिंग्स को जिला प्रशासन ने हटवाया और सभी दलों को अवगत करवा दिया कि वह अपने प्रचार-प्रसार को हटा लें, लेकिन समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने जिला प्रशासन के ऊपर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के होर्डिंग, बैनरों को प्रशासन द्वारा अब तक कई स्थानों से नहीं हटाया गया है। इसको लेकर इलेक्शन कमीशन को पत्र भेजकर यहां के अधिकारियों की मंशा से अवगत कराने की बात कही।

सपा-रालोद ने 29 नामों की पहली लिस्ट जारी की

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी और राष्टï्रीय लोक दल गठबंधन ने फिलहाल पहली लिस्ट में 29 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। इसमें 29 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। इनमें नौ सीटों पर सपा और 20 सीटों पर रालोद प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।

उम्मीदवारों में कैराना से नाहिद हसन (सपा), शामली से प्रसन्न चौधरी (रालोद), चरथावल से पंकज मलिक (सपा), पुरकाजी से अनिल कुमार (रालोद), खतौली से राजपाल सिंह सैनी (रालोद), नहटौर से मुंशी राम (रालोद), किठौर से शाहिद मंजूर (सपा), मेरठ से रफीक अंसार (सपा), बागपत से अहमद हमीद (रालोद), लोनी से मदन भैया (रालोद), साहिबाबाद से अमर पाल शर्मा (सपा), मोदीनगर से सुरेश शर्मा (रालोद), धौलाना से असलम चौधरी (सपा), हापुड़ से गजराज सिंह (रालोद), जेवर से अवतार सिंह भड़ाना (रालोद), बुलंदशहर से हाजी यूनुस (रालोद), स्याना से दिलनवाज खान (रालोद), खैर से भगवती प्रसाद सूर्यवंशी (रालोद),

कोल से सलमान सईद (सपा), अलीगढ़ से जफर आलम (सपा), सादाबाद से प्रदीप चौधरी गुड्ड (रालोद), छाता से तेजपाल सिंह (रालोद), गोवर्धन से प्रीतम सिंह (रालोद), बल्देव से बबीता देवी (रालोद), आगरा कैंट से कुंअर सिंह वकील (सपा), आगरा देहात से महेश कुमार जाटव (रालोद) फतेहपुर सीकरी से ब्रिजेश चाहर (रालोद), खैरागढ़ से रौतान सिंह (रालोद) और बाह से मधुसूदन शर्मा (सपा) शामिल हैं। गौरतलब है कि इन सीटों पर आगामी 10 फरवरी को पहले चरण में मतदान होना है। इस चरण के लिए चुनाव आयोग द्वारा आज से अधिसूचना जारी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button