खुफिया विभाग कर रहा भारत जोड़ो यात्रा की निगरानी: जयराम रमेश

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली पहुंच चुकी है। 8 दिन की यात्रा स्थगित कर दी गई है। 120 दिनों में 3 हजार 570 किलोमीटर की यात्रा भारत जोड़ो यात्रा ने तय की है। इसमें कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि केंद्र सरकार भारत जोड़ो यात्रा की निगरानी के लिए खुफिया एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। जयराम रमेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने के लिए संवैधानिक और कानूनी हथकंडे अपना रही है।
यात्रा में बच्चों का इस्तेमाल करने पर चुनाव आयोग और केंद्रीय बाल अधिकार आयोग ने कांग्रेस को नोटिस जारी किया। लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान में एक छोटी बच्ची का इस्तेमाल किया। जबकि हमने चुनाव आयोग और बाल अधिकार आयोग को सूचित किया है, कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जयराम रमेश ने कहा कि कुछ दिन पहले जब यात्रा हरियाणा में थी, तब सरकारी अधिकारी लोगों के आराम करने के लिए कंटेनर में मिले थे उससे पूछा गया तो बताया गया कि वह शौचालय का उपयोग करने आया था। हमें जानकारी मिली है कि ये अधिकारी हरियाणा सरकार के खुफिया विभाग के हैं।
जयराम रमेश ने कहा कि चूंकि डबल इंजन की सरकार थी, इसलिए यह सत्यापन ऊपर से आदेश के बाद ही हुआ होगा। इस संबंध में सोहना थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। लेकिन, हमारी यात्रा पूरी तरह पारदर्शी है। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

Related Articles

Back to top button