लालू के करीबियों पर रेड सियासत भी लाल

दिल्ली, मुंबई, नोएडा और पटना में छापेमारी

  • तेजस्वी के घर ईडी पहुंची, 3 बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा के घर भी सर्च
    पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को लालू यादव के करीबियों के दिल्ली, मुंबई, नोएडा और पटना में 15 जगहों पर छापेमारी की है। उधर छापेमारी पर सियासी वार-पलटवार भी जारी है। जहां राजद ने इसको मोदी सरकार की तानाशाही करार दिया है। वहीं विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन में बीआरएस की नेता के कविता समेत 17 दलों ने भाग लिया। जानकारी के अनुसार लालू यादव की तीन बेटियों के घर भी रेड की गई है। हेमा, रागिनी और चंदा का घर दिल्ली में है, जिनके घर पर ईडी की टीम मौजूद है। सूत्रों की मानें तो बिहार के उप मुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के दिल्ली आवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है। पटना में आरजेडी के पूर्व विधायक के अबू दोजाना के घर पर भी ईडी की टीम पहुंची है।

लालू जी का परिवार डरना नहीं लडऩा जानता हैं : रोहिणी

ईडी की कार्रवाई को लेकर लालू यादव की बेटी रोहिणी ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए। ट्वीट में उन्होंने लिखा-भाजपा सरकार का हिटलर शाही फरमान है, ईमान बेचने का पैगाम है, मगर झुकने को तैयार नहीं, बिहारी माटी का जो लालू तेजस्वी लाल है..। इससे पहले लिखा- लालू जी और लालू जी का परिवार डरना नहीं लडऩा जानते हैं।

लालू, राबड़ी समेत 16 को 15 मार्च को पेश होने के आदेश

27 फरवरी को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, पूर्व सीएम और उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को समन जारी किया। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में सीबीआई की चार्जशीट पर कोर्ट ने समन जारी किया था। जिसमें 15 मार्च को कोर्ट में सभी को पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

के कविता के साथ 17 दलों ने मोदी को घेरा

  • महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की मांग पर भूख हड़ताल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की वरिष्ठ नेता तथा पार्टी प्रमुख व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पुत्री के. कविता संसद में महिला आरक्षण बिल प्रस्तुत किए जाने की मांग को लेकर नई दिल्ली में भूख हड़ताल कर रही हैं। महिला आरक्षण बिल का समर्थन करने के लिए के कविता ने सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया । राष्ट्रीय राजधानी के जंतर मंतर पर दिनभर चलने वाली के. कविता की भूख हड़ताल में कई पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है, जिनमें आप, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), नेशनल कॉन्फ्रेंस, जनता दल यूनाइटेड (जदयू), राष्टï्रीय जनता दल (राजद) और समाजवादी पार्टी (सपा) अकाली दल,पीडीपी, सीपीआई, आरएलडी पार्टी समेत 17 विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद हैं। के. कविता ने गुरुवार को कहा था कि विरोध प्रदर्शन के तौर पर की जा रही भूख हड़ताल के दौरान 18 पार्टियों ने शिरकत की पुष्टि की थी। कविता ने कहा कि पिछले 27 सालों से महिला आरक्षण बिल के लिए संघर्ष चल रहा है। कितनी भी सरकारें बदलीं, उसे मंजूरी नहीं मिली। लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33प्रतिशत आरक्षण होना चाहिए। हम इस विधेयक के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

इडी को पता नहीं क्यों है जल्दी : बीआरएस नेत्री

गौरतलह है कि दिल्ली के शराब नीति घोटाले के सिलसिले में बीआरएस की नेता से शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करने वाला है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान के. कविता ने कहा था, हमने महिला आरक्षण बिल को लेकर दिल्ली में भूख हड़ताल के लिए 2 मार्च को एक पोस्टर जारी किया था। ईडी ने मुझे 9 मार्च को समन किया… मैंने 16 मार्च के लिए दरख्वास्त की, लेकिन न जाने क्या जल्दी है उन्हें, सो, मैं 11 मार्च के लिए मान गई। के .कविता ने कहा मुझसे सवाल करने के लिए ईडी जल्दबाज़ी क्यों कर रही है, और क्यों उन्होंने मेरे विरोध प्रदर्शन से एक दिन पहले का वक्त चुना…? पूछताछ एक दिन बाद भी हो सकती थी।

सिसोदिया पर सुनवाई आज, इडी ने भी किया गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गुरुवार को ईडी ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को दो बजे दिल्ली के कोर्ट में सिसोदिया के मामले की सुनवाई होगी। ईडी से पहले सीबीआई ने उन्हें कथित शराब घोटाले के तहत गिरफ्तार किया था।
ईडी ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले यह कार्रवाई की। वहीं, गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी।

भाजपा जेल में डालकर नहीं कर सकती कमजोर : सिसोदिया

तिहाड़ जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश के नाम खुला पत्र लिखा। भाजपा की केंद्र सरकार पर षड्यंत्र का आरोप लगाते हुए सिसोदिया ने लिखा कि भाजपा लोगों को जेल में डालने की राजनीति कर रही है। हम बच्चों को पढ़ाने की राजनीति कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का गुनाह इतना है कि प्रधानमंत्री के समक्ष वैकल्पिक राजनीति खड़ी कर दी, इसलिए केजरीवाल सरकार के दो मंत्री फिलहाल जेल में हैं। जेल की राजनीति भले ही सफल होते दिख रही है, लेकिन भारत का भविष्य स्कूल की राजनीति में है। अगर पूरे देश की राजनीति तन-मन-धन से शिक्षा के क्षेत्र को आगे बढ़ाने के काम में जुट गई होती तो देश में हर बच्चे के लिए विकसित देशों की तरह अच्छे स्कूल बन गए होते।

केजरीवाल बोले- जनता देख रही है

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है मनीष को पहले सीबीआई ने गिरफ्तार किया। सीबीआई को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला। कल बेल पर सुनवाई है। कल मनीष छूट जाते। तो आज इडी ने गिरफ्तार कर लिया। इनका एक ही मकसद है- मनीष को हर हालत में अंदर रखना। रोज नये फर्जी मामले बनाकर। जनता देख रही है। जनता जवाब देगी।

यूपी कैबिनेट ने खेल नीति को दी मंजूरी

  • राशन कार्ड धारक को राशन प्राप्ति की रसीद मिलेगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में कुल 22 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में शुक्रवार को प्रदेश के लिए खेल नीति को मंजूरी दे दी गई। बैठक में कुल 22 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। इसमें चार निजी विश्विद्यालय को आशय पत्र जारी करने की मंजूरी दी गई है। बैठक में स्क्रैप वाहन को निष्प्रयोज करने पर दी जाने वाली छूट पर भी मंजूरी दी गई है। पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि अयोध्या में दो किलोमीटर मार्ग के चौड़ीकरण और विस्तारीकरण की मंजूरी मिली है। 65 करोड़ रुपये खर्च आएगा। पुलिस कमिश्नर प्रणाली में गुंडा एक्ट में एडीएम, जॉइंट सीपी और एडिशनल सीपी को भी कार्रवाई का अधिकार दिया गया है। राशन कार्ड धारक को राशन प्राप्ति की रसीद मिलेगी और मोबाइल पर सन्देश भी मिलेगा। इसके लिए नई नोडल एजेंसी तय की जाएगी। विधानमंडल के बजट सत्र के सत्रावसान की मंजूरी मिली है।

Related Articles

Back to top button