अतीक की पत्नी को बसपा ने बनाया मेयर प्रत्याशी

 

लखनऊ। निकाय चुनाव में इस बार बसपा प्रचार की जिम्मेदारी तेज-तर्रार महिलाओं को देगी। प्रत्येक बूथ पर महिला विंग तैयार की जा रही है। इसके मद्देनजर पार्टी सुप्रीमो मायावती जल्द ही लखनऊ में बैठक करेंगी। समीक्षा के लिए सभी कोऑर्डिनेटरों को तैयारी करने और बूथ स्तर पर चल रहे अभियान का पूरा रिकार्ड तैयार करने को कहा गया है।
नगर निकाय चुनाव में परचम लहराने के लिए सभी दल कोई कमी नहीं छोडऩा चाहते हैं। अन्य की तरह बसपा ने भी इस बार खास तैयारी की है। पार्टी हर बूथ पर उन महिलाओं की टीम अलग से तैयार करेगी, जो तेज-तर्रार, ज्यादा पढ़ी-लिखीं और प्रचार में काफी सक्रिय रही हैं।
पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि प्रत्येक दावेदारों को पांच बिंदुओं पर परखा जाएगा। इनमें साफ-सुथरी छवि, शिक्षा, सामाजिक दायरा, व्यवसाय और राजनीतिक वजूद शामिल है। इन बिंदुओं पर कोऑर्डिनेटर दावेदारों का बायोडाटा देखेंगे। हालांकि यह बात दीगर है प्रयागराज से माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता को बसपा महापौर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।
पिछली बार 16 नगर निगमों में बसपा ने महापौर की दो सीटें जीती थीं। अलीगढ़ से फुरकान और मेरठ से सुनीता वर्मा ने बसपा से चुनाव जीता था। बाद में सुनीता वर्मा सपा में शामिल हो गई थीं। उनके पति योगेश वर्मा सपा से ही हस्तिनापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे, पर हार गए थे।

 

Related Articles

Back to top button