मुंबई इंडियन ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

200 से ज्यादा रन के लक्ष्य हासिल करने में नंबर-1, पंजाब को 6 विकेट से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के 46वें मैच में पंजाब किंग्स को 7 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में इतिहास रच दिया। मुंबई इंडियंस मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का सफल पीछा करने वाली पहली टीम बन गई है।
बता दें कि पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 214 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। वैसे, मुंबई इंडियंस ने तीन दिन के भीतर दो बार बड़ा कारनामा किया है। मुंबई इंडियंस ने इससे पहले रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स को तीन गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट से मात दी थी। तब मुंबई इंडियंस वानखेड़े स्टेडियम पर 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का सफल पीछा करने वाली पहली टीम बनी थी। वैसे, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से तीसरे सबसे बड़े लक्ष्य का सफल पीछा किया। आईपीएल में सबसे बड़े लक्ष्य का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम दर्ज है। राजस्थान रॉयल्स ने 2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 224 रन के लक्ष्य को हासिल किया था। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस काबिज है, जिसने 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 219 रन के लक्ष्य को हासिल किया था।

मुंबई अब इन टीमों के बराबर

मुंबई इंडियंस ने इस मैच में विशाल लक्ष्य हासिल करके एक और उपलब्धि अपने नाम जोड़ ली है। मुंबई इंडियंस एकआईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा बार 200 रन से ज्यादा के लक्ष्य का सफल पीछा करने वाली तीसरी टीम बन गई है। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 में दो बार 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का सफल पीछा किया। इस तरह उसने चेन्नई सुपरकिंग्स (2018) और पंजाब किंग्स (2014) की बराबरी की। चेन्नई और पंजाब ने भी एक आईपीएल सीजन में दो बार 200 या ज्यादा रन के लक्ष्य का सफल पीछा किया था।

Related Articles

Back to top button