राजौरी में पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर में एनआईए की छापेमारी तेज

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास से एक पाकिस्तानी घुसपैठिया को पकड़ा जो घुसपैठ की कोशिश कर रहा था।
अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कोटली स्थित करेला गांव के रहने वाले मोहम्मद उस्मान (30) को सैनिकों ने रविवार रात में पकड़ा जब वह तरकुंडी गांव में घुस आया था। अधिकारियों के अनुसार, उसके पास से कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है और उससे पूछताछ की जा रही है।
इससे पहले भारतीय सैनिकों ने गत 29 अप्रैल को पीओके निवासी एक पिता-पुत्र को हिरासत में लिया था जो पुंछ जिले में गलती से सीमा के इस तरफ आ गये थे। उन्हें चाकन दा बाग सीमाक्षेत्र से पाकिस्तान वापस भेज दिया गया।
तो वहीं दूसरी ओर टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने जम्मू कश्मीर के कई जिलों में अनेक स्थानों पर सोमवार को छापे मारे। उन्होंने बताया कि पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग जिलों में छापे मारे गए। छापे के संबंध में अभी विस्तार से जानकारी नहीं मिल सकी है।
गौरतलब है कि एनआईए ने अदालत के आदेश के बाद गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम के तहत कश्मीर में तीन आरोपियों की संपत्तियां पिछले सप्ताह कुर्क की थीं।

Related Articles

Back to top button