गांव जाकर काडर वोटर को जोड़ेगी बसपा

  • मायावती ने दिया मंत्र, गांव चलो अभियान किया शुरू
  • पदाधिकारियों को बूथ तक पहुंचने का दिया निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा ने प्रदेश में गांव चलो अभियान शुरू कर दिया है। नगर निकाय चुनाव में मिली मात के बाद बसपा अब गांवों पर फोकस करेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस अभियान की पूरी रूपरेखा पार्टी पदाधिकारियों को समझा दी है। कहा गया है कि गांव गांव जाकर अपने काडर वोटर को सबसे पहले समझाओ। जो छिटक रहे हैं, उन्हें जोड़ो। मायावती ने नगर निकाय चुनाव की पिछले माह समीक्षा की थी।
कहा था कि नगर निकाय की चुनाव में जो कमी रही, अब उससे आगे बढक़र काम करना है। लोकसभा चुनाव तक पूरी तैयारियों में जुट जाना है। अभियान का मूलमंत्र है वोट हमारा राज तुम्हारा, नहीं चलेगा। यह अभियान गांव गांव में चलेगा और लोगों को इससे जोड़ा जाएगा। लोकसभा चुनाव तक संगठन को मजबूत करना है और निकाय चुनाव में रही सभी कमियों को दूर करते हुए मिशनरी लक्ष्य में जुट जाना है। बसपा कोआर्डिनेटरों ने इस अभियान के लिए बैठकें शुरू कर दी हैं। बसपाइयों का कहना है कि गांव गांव बसपा का पुराना वोटर रहा है। बस उसे दोबारा जोडऩा है। दरअसल विधानसभा चुनाव के बाद नगर निकाय चुनाव में भी बसपा को सफलता नहीं मिली। इसलिए अब फोकस लोकसभा चुनाव पर है। कोआर्डिनेटरों को कहा गया है कि गांवों के माहौल पर फोकस करें। देखें कि उनके कौन से मुद्दे ऐसे हैं जिन पर बसपा काम कर सकती है। विशेष तौर पर काडर वर्ग के युवाओं को जोडऩा होगा। इसके अलावा महिलाओं की टीम भी गांवों में खड़ी करनी होगी। तभी लोकसभा चुनाव के लिए ट्रैक तैयार हो सकेगा। मायावती ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक मंडल से काम शुरू करो और फिर हर गांव के बूथ तक जाना है। सेक्टर प्रभारियों को लगाया गया है। सेक्टरों की बैठक में बूथ कमेटियां बनाने का निर्णय होगा। कहा है कि बूथों पर यह देख लें कि पुराने कार्यकर्ताओं में अभी कितने सक्रिय हैं। जो काम नहीं कर रहे हैं उन्हें बाहर का रास्ता दिखाओ। नए लोगों को जोड़ों और बूथ पर जिम्मेदारी तय करो।

लोस चुनाव के लिए ब्लाकों में संगठन तैयार करेगी पार्टी : विनय पटेल

  • 360 विधानसभा पर आम आदमी पार्टी की नजर
    लखनऊ। आप पंचायत प्रकोष्ठ के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल ने बताया कि जल्द ही प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाना है। इससे पहले पार्टी संगठन को गांव-गांव तक ले जाने की रणनीति तैयार की जाएगी। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लडऩे की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी (आप) हर विधानसभा स्तर पर अपना संगठन तैयार करेगी। पहले चरण में 360 विधानसभा क्षेत्र और 700 विकास खंडों के स्तर पर संगठन तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। यह जिम्मेदारी पार्टी की गठित होने वाली नई पंचायत प्रकोष्ठ को सौंपी गई है। पार्टी कार्यालय में रविवार को हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया है। 13 जून से गांव चलो अभियान शुरू किया जाएगा, जो 23 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान के तहत प्रत्येक विधानसभा के एक-एक गांव में जनता के बीच पार्टी की नीतियां और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की चर्चा की जाएगी। बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारियों को पंचायत प्रकोष्ठ निर्माण के लिए प्रभारी बनाया गया है। विनय कुमार सिंह को प्रदेश महासचिव, हिमांशु त्रिपाठी को प्रदेश संगठन मंत्री, सुनील कुमार को सोशल मीडिया अध्यक्ष, दीपशिखा को रुहेलखंड प्रांत संगठन निर्माण प्रभारी और डॉ. विनोद सिंह को काशी प्रांत का संगठन निर्माण प्रभारी बनाया गया है। मोहम्मद सैफ रहमान को प्रयागराज मंडल प्रभारी और विनय पटेल को अयोध्या प्रांत का संगठन निर्माण प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button