दीवारों से नहीं, डॉक्टरों से बनते हैं मेडिकल कॉलेज : अखिलेश यादव

  • बोले-मेडिकल छात्रों का भविष्य दांव पर
  • भाजपा राज में बन रहे हैं घोटाला एक्सप्रेस-वे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार को समझना चाहिए कि मेडिकल कॉलेज दीवारों से नहीं, डॉक्टरों से बनते हैं। भाजपा सरकार के एक जिला-एक मेडिकल कॉलेज के जुमले का सबसे बड़ा उदाहरण राममनोहर लोहिया मेडिकल कॉलेज के भटकते छात्र हैं, जो नेशनल मेडिकल काउंसिल से मान्यता न मिल पाने के कारण भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि सपा काल में बड़ी सोच के साथ शुरू हुए लखनऊ के राम मनोहर लोहिया मेडिकल कॉलेज को भाजपा सरकार नेशनल मेडिकल काउंसिल से मान्यता तक नहीं दिलवा रही है। भाजपा डॉक्टरों को अपने अपने राजनीतिक विद्वेष का शिकार न बनाए।
ये मेडिकल छात्र और देश के स्वस्थ भविष्य का सवाल है। उन्होंने कहा कि भाजपाराज में हो रहे कामों में घोटाला जरूर मिलेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दो बार धंस चुका है। सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे धंस गया है। यही स्थिति बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की भी है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे दोनों का निर्माण मानकों के अनुसार नहीं है।

लॉयन सफारी में शावकों की मौत के जिम्मदारों को सजा मिले

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इटावा लॉयन सफारी में 3 शावकों की दुखद मौत की जिम्मेदारी तत्काल निर्धारित हो। अनुभवहीन नेतृत्व को बदला जाए, क्योंकि गर्भावस्था की पूर्व सूचना के बाद भी देखरेख में लापरवाही बरती गई। न तो प्रक्रिया का पालन किया गया और न आईवीआरआई, बरेली व सेंट्रल जू अथॉरिटी को बताकर पोस्टमॉर्टम व अंतिम क्रिया हुई। 35 करोड़ पौधरोपण पर भी सवाल उठाए हैं।

Related Articles

Back to top button