मप्र में सपा देगी महिलाओं को 20 फीसदी टिकट: अखिलेश

  • सपा प्रमुख ने जताई खुशी, बोले- कांग्रेस का जातीय जनगणना को समर्थन बड़ा बदलाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में एक जनसभा में कहा कि समाजवादी पार्टी महिलाओं को 20 फीसदी टिकट देगी। उन्होंने कांग्रेस के जातीय जनगणना के समर्थन करने को बड़ा बदलाव बताते हुए इस पर खुशी जाहिर की। साथ ही कहा कि सपा को मौका मिला तो मध्य प्रदेश में बहनों को प्रतिमाह 6 हजार रुपये, गांव में सोलर पैनल लगाकर गरीब-आदिवासियों को फ्री बिजली और मुफ्त आवास देंगे।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सिरमौर में बुधवार को बड़ी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। यह चुनाव केवल मध्य प्रदेश का नहीं है, बल्कि इसका संदेश आगामी लोकसभा चुनाव में भी जाएगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों से आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन दस साल की सरकार में आय दोगुनी नहीं हुई। भाजपा सरकार ने न यूपी के नौजवानों को नौकरी दी और न मध्य प्रदेश के नौजवानों के लिए कोई काम किया। भाजपा बताए कि विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 33 फीसदी टिकट क्यों नहीं दे रही है। इसी से साबित होता है कि भाजपा की नीयत कभी साफ नहीं है। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी महिलाओं को 20 फीसदी टिकट देगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक वर्ग और अन्य महिलाओं को हमेशा आगे बढ़ाया। तमाम विरोध के बाद भी नेताजी मुलायम सिंह यादव ने फूलन देवी को टिकट दिया और लोकसभा में पहुंचाया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रतापगढ़ के समाजवादी पार्टी के नेता राजेश सिंह पर जानलेवा हमले की घटना निंदनीय है। हमले के शिकार राजेश सिंह के भाई दीप नारायण सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने इस मामले में तेजी नहीं दिखाई।

विश्वभर के इस्कॉन के अनुयायी आरोपों से दुखी

आगरा में राधास्वामी सत्संग के कब्जे में जमीन खाली कराने के मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि भाजपाइयों ने पहले भूमाफिय़ों से मिलकर राधास्वामी सत्संग को निशाना बनाया। अब भाजपा के लोग गोपालक भगवान कृष्ण के उपासकों पर ही कसाइयों को गाय बेचने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्वभर के इस्कॉन के अनुयायी इस आरोप से दुखी हैं। भाजपा सरकार से स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा कि इसका संबंध सिर्फ प्रदेश व देश से ही नहीं है बल्कि अंतरराष्ट्रीय छवि से भी है।

Related Articles

Back to top button