घना कोहरा बना हादसों का सबब: आगरा एक्सप्रेसवे पर 3 बस और दर्जनों गाडिय़ों की भिड़ंत, पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर भी हादसे

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश पंजाब हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में सर्दी का सितम जारी है। कई राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है जिस कारण सडक़ों पर विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। विजिबिलिटी कम होने के कारण सडक़ यातायात से लेकर रेल और हवाई यातायात पर गहरा प्रभाव हुआ है।
सडक़ों पर वाहन चालकों को ड्राइविंग करने में काफी अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हर तरफ फैली घने कोहरे के कारण उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कई सडक़ दुर्घटनाएं हुई है। यहां कई वाहन एक साथ एक दूसरे से का टकरा गए हैं। हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर है जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।
जानकारी के मुताबिक उन्नाव स्थित आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर गाना कोहरा छाया रहा जिस कारण सडक़ पर विजिबिलिटी बेहद कम हो गई। वाहन चालकों को सडक़ पर बहुत कम दूरी तक दिखाई दे रहा था जिस कारण आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हो गया। घनी गौरी के कारण तीन बसें, एक ट्रक, दो कार समेत कुल 6 वाहन आपस में भिड़ गए। सभी वहां लखनऊ से आगरा की तरफ जा रहे थे। एक वाहन के भिड़ते ही अन्य सभी वाहन लगातार एक दूसरे से भिड़ गए और भीषण एक्सीडेंट हो गया।
घने कोहरे के कारण एक डबल डेकर बस भी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। डबल डेकर बस का एक्सीडेंट होते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। इस घटना में एक यात्री की मौत हुई है और दो दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा गया है। जानकारी मिली है कि एक्सीडेंट में 6 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।
मध्य प्रदेश के बालाघाट में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर घने कोहरे के कारण बस और ट्रक आपस में टकरा गए। इस एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत हुई और तेरा यात्री घायल हो गए हैं। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा में घनी कोहरे के कारण यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा हुआ जहां काम विजिबिलिटी होने की वजह से कई गाडिय़ां आपस में टकराई। जेवर क्षेत्र के पास लगभग 20 गाडिय़ां एक दूसरे से टकरा गई।

Related Articles

Back to top button