दिल्ली कूच करने की तैयारी में किसान, जंतर मंतर पर डालेंगे डेरा

नई दिल्ली। किसान संगठन एक बार फिर से दिल्ली कूच करने जा रहे हैं। किसान अब ट्रेन, बस, प्लेन समेत हर रूट से दिल्ली कूच करने की तैयारी कर चुके हैं। इसके साथ ही किसान दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ा प्रदर्शन भी करने की तैयारी में है। जंतर मंतर पर दवा बोलने से पहले किसान संगठनों के प्रमुख नेताओं सरवन सिंह पंढेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने देश भर के किसानों से अपील की थी कि जल्द दिल्ली पहुंचे और किसानों के प्रदर्शन को अपना समर्थन दें।
किसानों से अपील की गई थी कि वह ट्रैक्टर, ट्रकों या ट्रेनों के जरिए दिल्ली पहुंचे और जंतर मंतर पर प्रदर्शन के जरिए अपनी शक्ति दिखाएं। इसके अलावा किसानों से अपील की गई है कि एमएसपी समेत अन्य मांगों को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव भी बनाएं।
वहीं किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली में भी अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली इलाकों में खासतौर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अलावा रेलवे पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया है।
जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली इलाके में किसी भी तरह का प्रदर्शन करने की इजाजत दिल्ली पुलिस ने नहीं दी है। दिल्ली में किसी भी तरह का प्रदर्शन हुआ तो प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति को डिटेन कर लिया जाएगा, यानी प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति को हिरासत में लिया जाएगा।
बता दे कि किसानों ने ऐलान किया है कि 10 मार्च को देश भर में किस रेल रोको आंदोलन करेंगे। इस संबंध में किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने जानकारी दी थी कि 10 मार्च को किसान मिलकर रेल रोको आंदोलन चला सकते हैं। इस दौरान चार घंटों के लिए रेल सेवा प्रभावित की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button