प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार काशी से किया नामांकन, शाह-राजनाथ-चंद्रबाबू नायडू-चिराग समेत हृष्ठ्र के दिग्गज नेता रहे मौजूद

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (14 मई) को उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। यह तीसरी बार है जब वह 2014 और 2019 में शानदार जीत हासिल करने के बाद निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। सीट पर मतदान 1 जून को आम चुनाव के अंतिम चरण में होगा। पीएम मोदी के नामांकन दाखिल करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 10 से अधिक एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शक्ति प्रदर्शन में मौजूद थे। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्होंने दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की।
प्रधानमंत्री काल भैरव के दर्शन करने के बाद नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे थे। उनके साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, चिराग पासवान, रामदास अठावले, एकनाथ शिंदे और योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज मौजूद रहे। मोदी के नामांकन के 4 प्रस्तावक रहे। इसमें अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकालने वाले पंडित गणेश्वर शास्त्री पहले नंबर पर रहे। इसके अलावा ह्रक्चष्ट समाज से आने वाले और संघ के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे बैजनाथ पटेल, ह्रक्चष्ट बिरादरी से ही लालचंद कुशवाहा और दलित समाज से आने वाले संजय सोनकर भी रहे।
प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह दशाश्वमेध घाट पर पुरोहितों के मंत्रोच्चार के बीच गंगा का पूजन किया और आरती की। यहां से प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे। प्रधानमंत्री नमो घाट से सडक़ मार्ग से मैदागिन स्थित बाबा कालभैरव मंदिर में पहुंचे और उन्होंने मंदिर में दर्शन किया। उन्होंने एक्स पर लिखा, अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम हैज् बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता! मोदी ने एक्स पर काशी का एक खूबसूरत वीडियो भी साझा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी के वीडियो के साथ ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, नमामि गंगे तव पाद पंकजम्।
नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रधानमंत्री रुद्राक्ष कन्वेन्शन सेंटर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इससे पहले मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन किया। वह शाम को करीब छह किलोमीटर का रोड शो पूरा करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button