संदेशखाली मामले पर भाजपा हुई बेनकाब: ममता बनर्जी

महिलाओं की दुर्दशा पर दुख : मुख्यमंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बशीरहाट। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि संदेशखाली की महिलाओं की दुर्दशा देखकर उन्हें बहुत दुख हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को संकटग्रस्त क्षेत्र में महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए और उसकी साजिश अब बेनकाब हो गई है। बशीरहाट में एक रैली को संबोधित करने के दौरान बनर्जी ने संदेशखाली में प्रदर्शन करने वाली और भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा से फोन पर बात करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में महिलाओं की सुरक्षा और संरक्षा के मामले में देश का रिकॉर्ड सबसे खराब है। संदेशखालि उत्तर 24 परगना जिले में बशीरहाट लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। बनर्जी ने जनवरी में संदेशखाली का मुद्दा सामने आने के बाद इस लोकसभा क्षेत्र की अपनी पहली यात्रा में कहा, संदेशखालि की महिलाओं के साथ जो कुछ भी हुआ और जिस तरह से उन्हें अपमानित किया गया, उसका मुझे खेद है। मैं दिल से अपना दुख व्यक्त करती हूं। उन्होंने कहा कि किसी को भी महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस नहीं करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वीडियो सामने नहीं आए होते तो लोग कभी नहीं समझ पाते कि भाजपा ने कैसे साजिश रची। ममता ने कहा कि भाजपा को महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। बनर्जी की टिप्पणी सोशल मीडिया पर सामने आ रहे कई वीडियो की पृष्ठभूमि में आई है, जिनमें दावा किया गया है कि एक स्थानीय भाजपा नेता ने संदेशखालि की कई महिलाओं से कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराए, जिनका इस्तेमाल बाद में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत दर्ज करने में किया गया।

संदेशखाली क्षेत्र का दौरा क रेंगी टीएमसी प्रमुख

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि वह जल्द ही संदेशखालि क्षेत्र का दौरा करेंगी। उन्होंने कहा, हमारी पार्टी के उम्मीदवार हाजी नूरुल जैसे ही बशीरहाट सीट से जीतेंगे, कुछ दिन के भीतर मेरी पहली यात्रा संदेशखालि की होगी। मैं वहां के लोगों से मिलने जाऊंगी। बशीरहाट सीट के लिए सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा। बनर्जी ने कहा, प्रधानमंत्री किसी को फोन कॉल करते हैं, पहले से निर्धारित बातचीत करते हैं और इसके बाद उसे टेलीविजन पर प्रसारित करते हैं। लेकिन वह वास्तव में कितने लोगों से इस तरह बात करते हैं? उनके कार्यकाल में देश में महिलाओं के खिलाफ सबसे अधिक अपराध हुए। भाजपा शासित उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के खिलाफ अपराध के लिहाज से पहले स्थान पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button