तीसरी बार IPL चैंपियन बनी KKR, टीम के गेंदबाजों ने जीता दिल

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार खिताब हासिल कर लिया है। KKR की जीत में उनके गेंदबाजों ने अहम योगदान दिया...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार खिताब हासिल कर लिया है। KKR की जीत में उनके गेंदबाजों ने अहम योगदान दिया जिसने मैच को पलट कर रख दिया है। केकेआर ने इसे इतिहास का सबसे एक-तरफा फाइनल बना दिया। श्रेयस अय्यर की टीम KKR ने सरह को पहले तो आईपीएल फाइनल में महज 113 रन पर समेटा। इसके बाद 10.3 ओवर में 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया। KKR ने IPL का खिताब तीसरी बार जीता है। इसके अलावा हर्षित राणा के खाते में भी दो विकेट आए। केकेआर के गेंदबाजों ने जिस अंदाज में गेंदबाजी की उसने दिल जीत लिया।

आपको बता दें कि हैदराबाद के कप्तान ने फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस पूरे सीजन में हैदराबाद की टीम के लिए उनकी बल्लेबाजी ताकत और कमजोरी रही है। ऐसे में फाइनल में कमिंस ने अपनी बल्लेबाजी को ताकत मानकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हैदराबाद की यह रणनीति बिल्कुल नाकाम साबित हुई। दरअसल, KKR के गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सबसे पहले अभिषेक शर्मा को बोल्ड कर केकेआर को जबरदस्त शुरुआत की। अभिषेक, स्टार्क की ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे खेल पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होता।

KKR ने SRH को 11 ओवर में रौंदा

आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क ने फाइनल में अपनी इस विकेट से आलोचकों को जवाब दिया है, जो यह कह रहे थे कि केकेआर ने उन्हें 24.75 करोड़ रुपये देकर गलती कर दी है। लेकिन बड़े खिलाड़ी बडे़ मैच में ही काम आते हैं। स्टार्क के बाद वैभव अरोड़ा ने कमाल किया और ट्रेविस हेड को आउट कर हैदराबाद की कमर तोड़ दी, पूरे सीजन में हैदराबाद अपने ओपनर के दम पर मैच को जीतते आया था, फाइनल में ओपनर से हैदराबाद को काफी उम्मीद थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हेड के आउट होते ही हैदराबाद की टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा था।

वहीं 114 रन का लक्ष्य कभी भी मुश्किल नहीं था और KKR ने जिस अंदाज में बैटिंग की, उससे लगा कि वह 200 से बड़ा स्कोर भी आसानी से हासिल कर लेती। ओपनर सुनील नरेन फाइनल में बैटिंग में ज्यादा कमाल नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन तीसरे नंबर पर आए वेंकटेश अय्यर (52) और ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (39) ने धमाकेदार बैटिंग कर अपनी टीम को लक्ष्य के पास पहुंचा दिया। इन दोनों ने महज 45 गेंद पर 91 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को 102 रन तक पहुंचा दिया। इस स्कोर पर गुरबाज आउट हो गए। लेकिन वेंकटेश अय्यर ने कोई गलती नहीं की। उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर (6) के साथ मिलकर अपनी टीम को 11वें ओवर में जीत दिला दी।

शाहरुख खान ने फैन्स का शुक्रिया अदा किया

KKR टीम के मालिक शाहरुख खान अपनी वाइफ गौरी खान को गले लगाते नजर आए। वहीं, आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम को भी किंग खान गले लगाकर जीत की खुशी बांट रहे थे। IPL के खिताब जीतने के बाद किंग खान ने मैदान का चक्कर लगाकर सभी फैन्स का शुक्रिया भी अदा किया। इसके अलावा शाहरुख ने टीम के सभी खिलाड़ियों को गले से लगाकर जीत का जश्न मनाया, गंभीर को शाहरुख ने काफी देर कर गले से लगाए रखा था। IPL फाइनल में यह तस्वीरें फैन्स का दिल जीतने में सफल रही।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button