सरकार ने लिया बड़ा फैसला, हीट-वेव की चपेट से दिल्ली में बंद रहेंगे सभी आंगनवाड़ी केंद्र

हीट-वेव की वजह से दिल्ली में सभी आंगनवाड़ी केंद्र को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट कर दी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: हीट-वेव की वजह से दिल्ली में सभी आंगनवाड़ी केंद्र को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट कर दी है। दिल्ली के मंत्री ने अपने पोस्ट में लिखा है कि दिल्ली में चल रही भीषण गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के सभी आंगनबाड़ी केंद्र 1 जून 2024 से 30 जून 2024 तक बंद रहेंगे। कैलाश गहलोत का कहना है कि इस दौरान खाने की सामग्री सीधे लाभार्थियों के दरवाजे पर भेजी जाएगी।

देश में लोग इस समय लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत ने अहम फैसला लिया है। दरअसल, राजधानी दिल्ली में इस समय गर्मी का पारा रिकॉर्ड तोड़ रहा है। यहां 3 जून को अधिकतम तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया है। औसतन तापमान 50 डिग्री के पार पहुंच रहा है। ऐसे में लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आप के मंत्री ने अपने पोस्ट में क्या लिखा

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री कैलाश गहलोत ने अपने पोस्ट में लिखा है कि दिल्ली में चल रही भीषण गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के सभी आंगनबाड़ी केंद्र 1 जून 2024 से 30 जून 2024 तक बंद रहेंगे। बच्चों और गर्भवती एवं स्तनपान कराने वाली माताओं की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए, पूरक पोषण खाद्य पदार्थ सीधे लाभार्थियों के दरवाजे पर टेक होम राशन (टीएचआर) के माध्यम से पहुंचाए जाएंगे। जिसमें 3-6 वर्ष की आयु के बच्चे भी शामिल हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिन्हें आमतौर पर केंद्रों पर गर्म पका हुआ भोजन मिलता है उन्होंने आगे लिखा कि मैंने सचिव, महिला एवं बाल विकास को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने और दैनिक आधार पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button