NEET पेपर में धांधली पर बोले राहुल, BJP राज में पेपर लीक के बन चुके हैं एपिसेंटर

NEET परीक्षा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। आज मंगलवार (18 जून) को सर्वोच्च न्यायालय में NEET UG 2024 पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने NTA को जमकर फटकार लगाई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: NEET परीक्षा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। आज मंगलवार (18 जून) को सर्वोच्च न्यायालय में NEET UG 2024 पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने NTA को जमकर फटकार लगाई है। केंद्र सरकार से भी कहा कि अगर परीक्षा में कोई लापरवाही हुई है तो उससे पूरी तरह से निपटा जाना चाहिए। जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने कहा कि ‘हम सब लोग जानते हैं कि छात्र विशेष रूप से इन परीक्षाओं की तैयारी करते समय कितना परिश्रम करते हैं। कल्पना कीजिए कि व्यवस्था से धोखाधड़ी करने वाला कोई व्यक्ति चिकित्सक बन जाए। वह समाज के लिए कितना अधिक घातक है।’ बेंच ने इस मामले में 8 जुलाई तक NTA से जवाब देने के लिए कहा है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

इसके अलावा NEET परीक्षा में धांधली को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है। अब इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी पर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर मौन साधे हुए हैं और बीजेपी शासित राज्य पेपर लीक के एपिसेंटर बन चुके हैं। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा कि NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ पर भी नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह मौन धारण किए हुए हैं. बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में योजनाबद्ध तरीके से संगठित भ्रष्टाचार हुआ है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे न्यायपत्र में पेपर लीक के विरुद्ध सख्त कानून बना कर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की हमने गारंटी दी थी। विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए हम देश भर के युवाओं की आवाज सड़क से संसद तक मजबूती से उठा कर और सरकार पर दबाव डाल कर ऐसी कठोर नीतियों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button