संसद सत्र शुरू होते ही विपक्ष का जबरदस्त प्रदर्शन, संविधन को हाथ में लेकर किया प्रोटेस्ट

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज सोमवार (24 जून, 2024) से शुरू हो रहा है। इस सत्र में नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज सोमवार (24 जून, 2024) से शुरू हो रहा है। इस सत्र में नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद, 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और 27 जून को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों यानी लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी। इसके साथ ही वहीं इंडिया गठबंधन ने संसद सत्र में सरकार को विभिन्न मुद्दों को लेकर घेरने के लिए रणनीति बना ली है।

सूत्रों के मुताबिक विपक्षी ‘इंडिया गठबंधन के लोकसभा सांसद सोमवार को संसद परिसर में एकत्र होने के बाद एक साथ सदन की ओर मार्च करेंगे। वहीं आपको बता दें कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET-UG में कथित अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर है। ऐसे में संसद सत्र के दौरान कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल सरकार को मामले को लेकर घेर सकते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि नीट देने वाले हज़ारों स्टूडेंट्स अपने परिवारों के साथ भयंकर गर्मी में सड़क पर हैं और नरेंद्र मोदी चुपचाप तमाशा देख रहे हैं। उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि इस संघर्ष में सड़क से लेकर संसद तक इंडिया आपके साथ है।

 I.N.D.I.A के सांसद करेंगे मार्च

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हाल ही में पत्र आरोप लगाते हुए कहा कि संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी और डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर सहित कई महान नेताओं की मूर्तियों को उनके मूल प्रमुख स्थानों से हटाकर एक अलग कोने में स्थानांतरित कर दिया गया है। ऐसे में उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की मूल भावना का उल्लंघन है। इसे लेकर केंद्र सरकार को विपक्ष घेर सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संसद सत्र से पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने अपने-अपने लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। इसमें केंद्र सरकार को घेरने के लिए इंडिया गठबंधन विभिन्न परीक्षाओं को रद्द करने के मुद्दों को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है। साथ ही संसद सत्र शुरू होने से पहले परिसर में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सांसदों ने मार्च शुरू कर दिया है। इस दौरान कई नेताओं ने संविधान की कॉपी ली हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button