संसद में BJP पर बरसीं महुआ मोइत्रा, PM मोदी को दी खुली चुनौती

संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में सोमवार (1 जुलाई, 2024) को हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में सोमवार (1 जुलाई, 2024) को हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। इस बीच लोकसभा के पहले सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने सोमवार को स्पीच दी है। महुआ मोइत्रा ने कहा कि पिछली बार मुझे यहां बोलने नहीं दिया गया। मेरी आवाज दबाने की सत्ताधारी दल ने भारी कीमत चुकाई है। मुझे बैठाने के चक्कर में जनता ने आपके 63 सदस्यों को स्थायी रूप से बैठा दिया।

महुआ मोइत्रा ने PM मोदी को दी खुली चुनौती

आपको बता दें कि महुआ मोइत्रा ने अपने स्पीच की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उनके संसदीय क्षेत्र में दो बार रैली करने का जिक्र करते हुए कहा कि यह भी सुनते हुए जाइए। डरिए मत सर आज तो सुनते जाइए।

लोकसभा में विपक्ष के नेता सरकार को घेरने में लगे हुए हैं। सोमवार को राहुल गांधी ने नीट समेत कई मुद्दों पर सरकार से सीधे सवाल पूछे हैं। TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी के 63 नेताओं के चुनाव हारने की वजह बताई है। उन्होंने कहा कि मैंने 2019 में लोकसभा की अपनी पहली स्पीच में फासीवाद के संकेतों पर बात की थी। सेंगोल का लोकतंत्र के मंदिर में कोई स्थान नहीं है। बीजेपी को अभी तक समझ नहीं आया है कि उनके राजतंत्र को लोकतंत्र ने 240 सीटों पर ला दिया है।

आपको बता दें कि महुआ मोइत्रा ने आगे कहा कि सत्ता पक्ष और राष्ट्रपति का अभिभाषण लिखने वालों तक अभी यह बात नहीं पहुंची है कि ये सरकार बहुमत की नहीं है, बल्कि गठबंधन के कई दलों पर निर्भर है। सत्ता पक्ष के लिए आगे की राह आसान नहीं होने वाली है।टीएमसी सांसद ने कहा कि इस बार हम 234 सांसद हैं, हम एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि इस बार आप हमें पिछली बार की तरह चुप नहीं करा पाएंगे। इसके साथ उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण में मणिपुर का नाम न होने पर भी सवाल उठाए।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • लोकसभा में विपक्ष के नेता सरकार को घेरने में लगे हुए हैं।
  • सोमवार को राहुल गांधी ने नीट समेत कई मुद्दों पर सरकार से सीधे सवाल पूछे हैं।
  • TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी के 63 नेताओं के चुनाव हारने की वजह बताई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button