राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के बारे में ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने के मामले में महुआ मोइत्रा के खिलाफ मामला दर्ज

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा के बारे में सोशल मीडिया पर ‘अपमानजनक’ टिप्प्णी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पर टिप्पणी की, जिसमें शर्मा को उत्तर प्रदेश के हाथरस में भगदड़ वाली जगह पर पहुंचते हुए दिखाया गया था। मोइत्रा ने बाद में पोस्ट को डिलीट कर दिया था। मूल पोस्ट में एक व्यक्ति को छाता पकड़ कर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) प्रमुख के पीछे चलते हुए दिखाया गया था।
सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किये गये एक वीडियो में उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ के स्थल पर एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा के पहुंचने को दिखाया गया था जिस पर टिप्पणी करते हुए महुआ ने लिखा, वह अपने बॉस का पजामा संभालने में बहुत व्यस्त हैं। महुआ ने इसके बाद अपनी पोस्ट को हटा दिया था। हम आपको बता दें कि वास्तविक पोस्ट में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष के पीछे छाता पकडक़र चल रहा है। एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष पर स्पष्ट रूप से तंज कसते हुए महुआ ने कहा, मैं अपना छाता खुद संभाल सकती हूं।
महुआ मोइत्रा की पोस्ट के जवाब में एनसीडब्ल्यू ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, अभद्र टिप्पणी अपमानजनक है और यह गरिमा के साथ रहने के एक महिला के अधिकार का उल्लंघन है। आयोग ने पाया कि यह टिप्पणी भारतीय न्याय संहिता, 2023 की धारा 79 के अंतर्गत आती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button