06 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता उदित राज ने लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट चुनाव हारने के एक महीने के बाद बड़ा खुलासा किया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कांग्रेस नेता उदित राज ने लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट चुनाव हारने के एक महीने के बाद बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने खुद की हार की वजह इंडिया गठबंधन के सहयोगी आम आदमी पार्टी और अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं का भीतरघात करार दिया है. इस बात का खुलासा उन्होंने पार्टी को सौंपी रिपोर्ट में भी किया है.

2 पिछले चार महीनों से शंभू बॉर्डर पर सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत कई मांगों को लेकर किसान धरने पर बैठे हैं। फरवरी में किसानों की सुरक्षाबलों से टकराव के बीच युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत हो गई थी। आज मुख्यमंत्री मान ने उसके परिवार से मुलाकात की। इस दौरान सीएम मान ने उन्हें एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी।

3 टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के एक बयान से सियासत गर्म है। दरअसल मोइत्रा ने केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर पर भारत-बांग्लादेश के बीफ ले जाने वाले तस्करों को पास देने का आरोप लगाया है। महुआ मोइत्रा ने एक्स हैंडल पर केंद्रीय मंत्री के ऑफिशियल लेटरहेड की एक फोटो शेयर की। इस लेटरहेड पर उत्तर 24 परगना के जियारुल गाजी के द्वारा तीन किलो बीफ ले जाने का पास है। टीएससी सांसद के आरोप पर केंद्रीय मंत्री ने सफाई दी है।

4 बिहार के पूर्व मंत्री बृषिण पटेल के खिलाफ विशेष पॉक्सो कोर्ट ने वारंट जारी किया है। पिछले साल दायर हुए परिवाद में युवती ने पूर्व मंत्री पर नौकरी दिलाने का वादा कर पटना बुलाने और वहां दुष्कर्म व यौन शोषण करने का आरोप लगाया था।आपको बता दें कि विशेष लोक अभियोजक अजय कुमार ने जानकारी दी कि विशेष कोर्ट ने परिवाद की सुनवाई के बाद इसे संज्ञान में लिया था।

5 जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले को लेकर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एक्स हैंडलर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कठुआ में हुए आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया है। साथ ही आतंक के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि कठुआ के बदनोटा गांव में सैन्य काफिले पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया जिसमें पांच जवान बलिदान हो गए।

6 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ दायर ईडी चार्जशीट पर संज्ञान लिया है. अदालत ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. बता दें कि कोर्ट ने 12 जुलाई को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

7 हरियाणा में ईडी ने वैट घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 स्थानों पर छापेमारी की है। ईडी के चंडीगढ़ जोनल कार्यालय द्वारा ये तलाशी अभियान चलाया गया है। बता दें कि हरियाणा सरकार के तीन सिविल सेवा अधिकारी और कुछ अन्य निजी व्यक्ति के नाम शामिल हैं जिसके चलते ये कार्रवाई की गई है।

8 हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा के देहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल उन्होंने ने सुक्खू सरकार बड़ा आरोप लगाया है. भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह ने कहा कि अगर उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय की सिक्योरिटी न होती, तो उन्हें मार दिया जाता.

9 जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले के बाद से विपक्षी लगातार केंद्र सरकार को घेर रही है। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सरकार से पिछले एक दशक में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए लोगों की संख्या साझा करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि हमें उन सैनिकों की संख्या के बारे में जानकारी चाहिए जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया।

10 बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार और उनकी पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने चर्चित गोपाल यादुका मर्डर केस में जनता दल यूनाईटेड के प्रखंड अध्यक्ष शंभू जायसवाल के शामिल होने का आरोप लगाया। तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि पूर्णिया के भवानीपुर बाजार में विगत दिनों मारवाड़ी व्यवसायी गोपाल यादुका की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button