राहुल गांधी को मिलेगा सम्मान, इस पुरस्कार से नवाजे जाएंगे कांग्रेस सांसद 

राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पार्टी के दिग्गज नेता एवं केरल के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत ओमन चांडी की याद में स्थापित...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पार्टी के दिग्गज नेता एवं केरल के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत ओमन चांडी की याद में स्थापित ‘ओमन चांडी लोक सेवक पुरस्कार’ के लिए चुना गया है। ‘ओमन चांडी फाउंडेशन’ ने प्रथम ‘ओमन चांडी लोक सेवक पुरस्कार’ की घोषणा नेता की पहली पुण्यतिथि के तीन दिन बाद यानी रविवार (21 जुलाई) को की है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस पुरस्कार के विजेता को एक लाख रुपये की राशि और प्रसिद्ध कलाकार एवं फिल्म निर्माता नेमम पुष्पराज की बनाई गई प्रतिमा दी जाएगी। एक बयान में कहा गया कि राहुल गांधी एक राष्ट्रीय नेता हैं, जिन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के माध्यम से लोगों की समस्याओं को सुना और उनका समाधान निकाला था। वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर की अध्यक्षता में एक विशेषज्ञ जूरी ने पुरस्कार विजेता का चयन किया था।

जानिए कौन हैं ओमान चांडी?

दरअसल, पिछले साल (18 जुलाई 2023) को केरल के 10वें मुख्यमंत्री ओमान चांडी का बेंगलुरू के चिन्मय मिशन अस्पताल में निधन हो गया था। ओमान चांडी 2004-2006 और 2011-2016 के बीच केरल के मुख्यमंत्री रहे। इसके साथ ही साल 2006-2011 के बीच वह केरल में विपक्ष के नेता भी रहे। वह केरल विधानसभा में सबसे लंबे समय तक रहने वाले विधायक भी थे। इसके अलावा ओमान चांडी एकमात्र भारतीय मुख्यमंत्री हैं जिन्हें युनाइटेड नेशन ने पब्लिक सर्विस के लिए सम्मानित किया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button