कुसाले ने दिलाया भारत को तीसरा पदक

  • 50 मीटर एयर राइफल 3 पोजिशन में कांस्य मेडल जीता
  • हार के साथ ही पीवी सिंधु का सफर खत्म

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पेरिस। पेरिस ओलंपिक के छठे दिन जहां भारत के लिए खुशी से भरा रहा, वहीं भारत के लिए पदक के अहम दावेदारों ने निराश भी किया है। सबसे पहले शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने भारत का खाता खोला। उन्होंने 50 मीटर एयर राइफल 3 पोजिशन में कांस्य मेडल जीता, इसके साथ ही वह इस इवेंट में ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाले और पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं।
स्वप्निल की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने अपने पहले शॉट में 9.6 शॉट लगाए, लेकिन फिर उन्होंने गति पकड़ी और नीलिंग पोजिशन स्टेज की पहली सीरीज के शेष प्रयासों में 10 से अधिक शॉट लगाए। बैडमिंटन में भारत को दिन की एक और निराशा मिली है। पीवी सिंधु को सीधे सेटों में हार मिली। चीन की ही बिंग जाओ ने 21-19, 21-14 से हरा दिया और क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। वहीं सिंधु का सफर खत्म हो गया है। पुरुषों के बैडमिंटन युगल वर्ग में सात्विक-चिराग की जोड़ी मेडल जीतने का सपना टूट गया है। भारतीय शटलर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारकर ओलंपिक से बाहर हो गई है। भारतीय जोड़ी मलेशिया के आरोन चियान और सोह वूई यिक की जोड़ी के खिलाफ 21-13, 14-21, 16-21 से मैच गंवा बैठी।

लक्ष्य ने प्रणॉय को हराया

बैडमिंटन में मेंस सिंगल्स के राउंड ऑफ 16 में लक्ष्य सेन और एचएस प्रणॉय का आमना-सामना हुआ। जहां लक्ष्य ने प्रणॉय को 2-0 से मैच अपने नाम किया। अपना पहला ओलंपिक खेल रहे लक्ष्य सेन ने अब तक इस ओलंपिक में एक भी मुकाबला नहीं हारा है। वहीं इस मुकाबले में उन्होंने प्रणॉय को कोई मौका नहीं दिया। वह 11-6 से आगे थे इसके बाद उन्होंने गेम को 21-12 से अपने नाम कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button