हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र 27 अगस्त से शुरू, हंगामा होने के आसार!

हिमाचल प्रदेश से मानसून सत्र को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 27 अगस्त से 9 सितंबर तक शिमला में आयोजित होगा...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: हिमाचल प्रदेश से मानसून सत्र को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 27 अगस्त से 9 सितंबर तक शिमला में आयोजित होगा। मानसून सत्र के दौरान 10 बैठकें आयोजित होंगी। मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने इसकी मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में बजट सत्र का आयोजन हुआ था। दरअसल, हिमाचल में सियासी उठापटक के बाद यह पहला सत्र है।

इसके साथ ही मानसून सत्र में इस बार भी जबरदस्त हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो विपक्ष अभी से सरकार को घेरने की रणनीति में जुट गया है। विपक्ष में बैठी भाजपा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार को बढ़ते कर्ज के बोझ, फिजूलखर्ची, आपदा प्रबंधन और कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरने वाली है।

आपको बता दें कि भाजपा सरकार के वक्त खोले गए संस्थाओं को अब कथित तौर पद सरकार के सुविधा मुताबिक खोलने के मुद्दे पर भी विपक्ष सरकार को घेरेगा। सत्तापक्ष कांग्रेस भी विपक्ष के हर सवाल का माकूल जवाब देने का दावा कर रही है। बताया जा रहा है कि  कुल 9 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 6 सीट पर जीत के बाद कांग्रेस का कॉन्फिडेंस बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

सूत्रों के मुताबिक 6 महीने के अंतराल में सत्र का आयोजन करना जरूरी होता है। 28 फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बजट सत्र के समापन की घोषणा कर दी गई थी अब मानसून सत्र की शुरुआत 27 अगस्त से होगी। मानसून सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र 27 अगस्त से शुरू होगा।
  • राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल की मंजूरी के बाद इसकी अधिसूचना जारी हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button