महिला डॉक्टर की हत्या के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्टिव, Law and Order पर हर 2 घंटे में मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार...

4PM न्यूज नेटवर्क: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और फिर उसकी हत्या के मामले में रविवार (18 अगस्त) को केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्टिव हो गया है। और इस मामले में अन्य लोगों के विरोध-प्रदर्शनों के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के पुलिस बलों को ‘‘हर दो घंटे’’ में स्थिति रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा राज्य पुलिस बलों को भेजे गए मैसेज में कहा गया है कि प्रदर्शनों के मद्देनजर सभी राज्यों की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखी जानी चाहिए। इसके साथ ही पुलिस बलों को यह मैसेज भेज दिया गया जिसमें कहा गया कि कृपया इस संबंध में कानून और व्यवस्था की स्थिति की हर दो घंटे की रिपोर्ट फैक्स/ ईमेल/ व्हाट्सऐप द्वारा गृह मंत्रालय कंट्रोल रूम (नयी दिल्ली) को भेजी जाए। मंत्रालय ने राज्य पुलिस बलों को फैक्स और व्हाट्सऐप नंबर तथा ईमेल आईडी भी उपलब्ध कराई, जिस पर हर 2 घंटे में स्थिति रिपोर्ट भेजी जानी है।
आपको बता दें कि कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ की गई बर्बरता को लेकर डॉक्टर्स का गुस्सा फूटा है IMAकी अपील पर देश-भर में डॉक्टर 24 घंटे के राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कोलकाता प्रशासन ने सोर्स से मिले इनपुट्स के आधार पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।
  • रोक 7 दिनों तक जारी रहने वाली है. प्रशासन का कहना है कि उसे मिले इनपुट्स के आधार पर बताया गया है कि यहां हिंसा की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button