बांग्लादेश में मीडिया संस्थान के दफ्तर पर हमला, महिला पत्रकार के साथ की मारपीट 

बांग्लादेश में हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। बांग्लादेश में अब सत्ता परिवर्तन हो चुका है। ऐसे में हालात ये है कि अब यहां मीडिया पर भी हमले शुरू हो गए हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: बांग्लादेश में हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। बांग्लादेश में अब सत्ता परिवर्तन हो चुका है। ऐसे में हालात ये है कि अब यहां मीडिया पर भी हमले शुरू हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अज्ञात लोगों ने हॉकी स्टिक और लाठियों से एक मीडिया संस्थान के दफ्तर पर हमला किया और एक महिला पत्रकार से मारपीट की। इतना ही नहीं करीब 70 हमलावरों ने यहां बसुंधरा आवासीय क्षेत्र में बसुंधरा समूह की सहायक कंपनी ‘ईस्ट वेस्ट मीडिया ग्रुप’ के दफ्तर में तोड़फोड़ का भी मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने मीडिया संस्थान के दफ्तर पर हॉकी स्टिक और लाठियों से हमला किया। साथ ही हमलावरों ने एक महिला पत्रकार पर हमला किया जिसे उसके सहकर्मियों ने बचाया। जिसके कारण महिला घायल हो गई है।

बांग्लादेश में मोहम्मद युनुस की अगुवाई में नई सरकार का गठन के बाद भी देश में स्थिरता आने का नाम नहीं ले रही है। लगातार फसाद की घटनाएं हो रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना ढाका में मौजूद वसुंधरा आवासीय क्षेत्र की है। इसी क्षेत्र में ईस्ट वेस्ट मीडिया ग्रुप का ऑफिस है, जिसपर अराजक तत्वों की भीड़ की तरफ से हमला किया गया है। इस घटना से बांग्लादेश के मीडिया जगत में खौफ का माहौल है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईस्ट वेस्ट मीडिया संस्थान के संपादक एनामुल हक चौधरी ने इस हमले को लेकर जानकारी साझा की और बताया कि ‘दफ्तर में ये हमला करीब 20 मिनट तक जारी रहा। इसके अलावा हमलावरों ने ऑफिस के बाहर खड़ी करीब 11 गाड़ियों से साथ भी तोड़फोड़ की है। बांग्लादेश के बड़ी पार्टी बीएनपी ने इस हमले की कड़ी निंदा की है और इसे कायराना हरकत बताया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बांग्लादेश में हुई व्यापक हिंसा के बाद उपद्रवी अब मीडिया को निशाना बना रहे है।

  • ढाका में एक मीडिया संस्थान के दफ्तर पर हमला हुआ है और महिला पत्रकार के साथ मारपीट की गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button